मध्य प्रदेश

madhya pradesh

5 महीने से न्याय की गुहार लगा रहा दलित परिवार, SP ने दिया SIT गठन का आश्वासन

By

Published : Mar 13, 2020, 5:19 PM IST

Updated : Mar 13, 2020, 7:16 PM IST

भिंड जिले में एक दलित परिवार 5 महीने से न्याय की गुहार लगा रहा है. हालांकि अब एसपी ने एसआईटी गठन कर मामले की जांच की बात कही है.

Dalit family has been seeking justice
न्याय की गुहार लगा रहा दलित परिवार

भिंड।जिले के बरौली थाना क्षेत्र के डोंगरपुरा गांव में रहने वाले केशव जाटव का परिवार पिछले 5 महीने से न्याय के लिए पुलिस और कलेक्टर से गुहार लगा रहा है. दबंगों से मनमानी से परेशान और गांव से बेदखल होने के बाद परिवार ने कई बार गुहार लगाई, लेकिन उन्हें न्याय आज तक नहीं मिला. हालांकि पीड़ित परिवार 25 लोगों के साथ कार्यालय पहुंचे, जहां एसपी नागेंद्र सिंह ने जल्द एसआईटी गठित कर नार्कों टेस्ट के जरिए मामले की जांच की बात कही है. साथ ही दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

न्याय की गुहार लगा रहा दलित परिवार

केशव का का कहना है कि गांव के दबंग चमन सिंह भदोरिया का परिवार उनकी जमीन-जायदाद पर जबरन कब्जा करना चाहता है, जिसके लिए दबंगों ने 14-15 अक्टूबर 2019 को उनके बेटों के साथ मारपीट भी की. कई बार उन लोगों ने जान से मारने की कोशिश भी की.

बीजेपी विधायक पर आरोप

उनका कहना है कि गांव में जमीन बंजर पड़ी हुई है. उन्हें गांव से बेदखल कर दिया गया है, लेकिन बीजेपी विधायक अरविंद भदौरिया और कांग्रेस सरकार के कद्दावर मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह के मदद से दबंगों पर मामला दर्ज करने की जगह पीड़ित परिवार पर ही मामला दर्ज कर दिया गया है. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह का कहना है कि एसआईटी गठित कर जांच की जायेगी. साथ ही नारको टेस्ट का आश्वासन दिया गया है.

Last Updated : Mar 13, 2020, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details