मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंधिया समर्थक भाजपा नेता के घर CBI का छापा, बैंक फ्रॉड के मामले में हो रही जांच

By

Published : Aug 2, 2021, 1:51 AM IST

दिल्ली/एनसीआर में करोड़ों के बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई ने भिंड में कथित भाजपा नेता और सिंधिया समर्थक हरवीर सिंह कुशवाह के शहर और गांव स्थित घर में छापामार कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि हरवीर सिंह दिल्ली में बैंक फ्रॉड कर भिंड में पैसा इंवेस्ट करता था.

BJP leader standing with Scindia
सिंधिया के साथ खड़ा भाजपा नेता

भिंड।सिंधिया समर्थक और प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेहद करीबी बताए जाने वाले कथित भाजपा नेता हरवीर सिंह कुशवाह की तलाश में रविवार शाम सीबीआई की टीम भिंड पहुंची. हरवीर सिंह की तलाश में सीबीआई ने हरवीर के भिंड शहर के भारौली तिराहे स्थित मकान और पैतृक गांव सरनाम सिंह का पुरा नुन्हाटा में छापा मारा. पुलिस अधिकारियों ने सीबीआई टीम भिंड पहुंचने की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि हरवीर सिंह दिल्ली में फ्रॉड कर भिंड में पैसा इंवेस्ट करता था. वहीं पुलिस का कहना है कि हरवीर सिंह सीबीआई के हाथ नहीं आया.

गोविंद सिंह राजपूत के साथ कार में बैठा भाजपा नेता

बैंक फ्रॉड के मामले में पुलिस कर रही तलाश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरवीर सिंह ने दिल्ली एनसीआर में फर्जी बिल्डर बनकर करोड़ों रुपए का बैंक फ्रॉड किया. दिल्ली/एनसीआर की एक से अधिक बैंकों के साथ हरवीर सिंह ने फ्रॉड किया है. मामला बड़े बैंक फ्रॉड का है, जिसके चलते सीबीआई के हाथों में मामला सौंपा गया.

MP में नहीं छूट रहा नेताओं का बंगला प्रेम, अंदर हैं अपात्र और सरकारी बंगले के लिए दर-दर भटक रहे पात्र

हरवीर सिंह दिल्ली में कमाई कर भिंड में पैसा इंवेस्ट करता था

सूत्रों के अनुसार हरवीर सिंह कुशवाह अपने आप को दिल्ली में व्यवसायी बताता है. हरवीर सिंह दिल्ली में रहकर पैसे कमाता और उनको भिंड में इंवेस्ट करता था. इसके साथ ही वह भिंड में राजनीतिक पृष्ठभूमि तैयार करने में भी लगा हुआ था. हरवीर द्वारा गलत कार्यों में लिप्त होकर पैसे कमाने की चर्चाएं अक्सर सामने आती रहीं हैं, लेकिन इन चर्चाओं पर तब मुहर लगी, जब सीबीआई की एक विशेष टीम ने भिंड आकर हरवीर सिंह की तलाश की. लेकिन सीबीआई को खाली हाथ लौटना पड़ा.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरें

मामला सबके सामने आने के साथ ही तूल पकड़ रहा है. लोगों को जानकारी लगने के साथ ही साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं के साथ हरवीर सिंह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details