मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Smack Smuggling: चुनावी कसावट में पुलिस को बड़ी सफलता, 15 लाख से अधिक की स्मैक के साथ पुलिस हिरासत में 2 तस्कर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 14, 2023, 7:53 AM IST

Smugglers Arrest in Bhind: बीते कुछ वर्षों में भिंड में नशे के अवैध कारोबार में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. मेरुआना, अवैध देशी शराब, स्मैक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसका ताजा उदाहरण भिंड जिले में हुई ऊमरी पुलिस की कार्रवाई में देखने को मिला है.

Smugglers Arrest in Bhind
भिंड में स्मैक की तस्करी

भिंड।मध्यप्रदेश का भिंड धीरे-धीरे नशे के कारोबार में धंसता नजर आने लगा है, कई बार गांजे की बड़ी-बड़ी खेप जब्त होने बाद भी नशे पर लगाम नहीं कस पा रही है. हालांकि चुनाव के चलते पुलिस की कसावट ने एक बड़ी कार्रवाई को सफल बनाया, भिंड की उमरी थाना पुलिस ने 15 लाख से अधिक कीमत की स्मैक पकड़ी है. फिलहाल स्मैक के साथ 2 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

तलाशी में मिली 155 ग्राम स्मैक:उमड़ी थाना प्रभारी रवींद्र शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से स्मैक स्मगलिंग की टिप मिली थी. थाना प्रभारी ने बताया कि "चुनाव को लेकर सक्रिय किए गए मुखबिर तंत्र से यह पता चला था कि एक बाइक पर स्मैक लेकर तस्कर फाउंड्री होते हुए यूपी ले जाने की फिराक में है. इस जानकारी के मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई और पांचवीं पर लगाए गए विशेष नाके पर चेकिंग शुरू कर दी. इसी दौरान उत्तर प्रदेश के नंबर वाली बाइक वहां आती दिखाई दी, जिसके बारे में मुखबिर ने बताया था तब पुलिस ने तुरंत उसे रोक कर पूछताछ शुरू कर दी. बाइक पर मौजूद दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर उसके पास से स्मैक बरामद हुई, जिसे जब्त कर आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया गया."

15 लाख से अधिक कीमत की स्मैक के साथ पुलिस हिरासत में दो तस्कर

कई बार जिले में खपाई स्मैक, कई बार पकड़े गए:बताया जा रहा है कि दोनों ही आरोपी पहले भी इसी तरह स्मैक की तस्करी कई बार कर चुके हैं, शुक्रवार को अब ये वे स्मैक को फिर खपाने के लिए जा रहे थे. सख्ती के साथ पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि इससे पहले भी वे दोनों स्मैक की तस्करी के लिए पकड़े जा चुके हैं और जिले के अलग-अलग थानों में उन पर मामले भी दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है, क्योंकि इन आरोपियों से और भी बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Read More:

जब्त स्मैक की कीमत 15 लाख से अधिक:थाना प्रभारी रविन्द्र शर्मा के मुताबिक आरोपियों के पास से मिली स्मैक का कुल वजन 155 ग्राम है, जिसकी बाजार में कीमत 15 लाख 50 हजार रुपये से अधिक है. तस्करों पर एनडीपीएस एक्ट में मामला भी दर्ज कर लिया गया है और फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है, क्योंकि इन आरोपियों से और भी बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details