मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind News: कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण, मिडडे मील वितरण नहीं होने पर दो जनशिक्षकों पर गिरी निलंबन की गाज

By

Published : Aug 14, 2023, 7:33 AM IST

सरकारी स्कूलों की हालत किसी से छिपी नहीं है. खासकर ग्रामीण अंचलों में शासकीय विद्यालय अनियमताओं से भरे पड़े हैं. जिसकी वजह है ज़िम्मेदारों की लापरवाही और सुपरविजन की कमी. कहीं शिक्षक नदारद रहते हैं तो कहीं बच्चों के मध्यान भोजन के नाम पर मजाक किया जाता है. भिंड ज़िले में भी बच्चों के भोजन को लेकर दो शिक्षकों पर गाज गिरी है. कलेक्टर ने ये कार्रवाई की है.

Bhind News
कलेक्टर के औचक किया निरीक्षण, मिडडे मील वितरण नहीं

भिंड।जिले में शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई मध्याह्न भोजन व्यवस्था अक्सर सवालों के घेरे में रहती है. कई बार समूह और स्कूलों में लापरवाही के मामले देखने को मिले हैं लेकिन ताज़ा हालात में भिंड कलेक्टर ने दो शासकीय शिक्षकों को निलंबित किया है. ये दोनों ही मुख्यालय के समीप स्थित ग्राम डिड़ी और दीनपुरा शासकीय विद्यालयों में पदस्थ थे.

स्कूल स्टाफ को लगाई फटकार :भिंड के नवागत कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कुछ दिनों पहले ही ज़िले की कमान सम्भाली है और इसके बाद से लगातार फ़ील्ड में भी नज़र आ रहे हैं. इसी कड़ी में भिंड कलेक्टर ने शनिवार को शासकीय प्राथमिक विद्यालय दीनपुरा एवं प्राथमिक विद्यालय बड़ी डिड़ी विकासखण्ड भिण्ड का आकस्मिक निरीक्षण किया. जिसमें दोनों ही विद्यालयों में छात्रों को मध्याह्न भोजन का वितरण नहीं किया जाना पाया गया था. इस लापरवाही को लेकर भिंड कलेक्टर ने मौजूदा स्टाफ़ को फटकार लगाई.

ये खबरें भी पढ़ें...

मॉनिटरिंग में लापरवाही पर कार्रवाई :रविवार को इस संबंध में कलेक्टर ने दो जनशिक्षकों को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है यह गाज जनशिक्षा केन्द्र शासकीय हाईस्कूल डिड़ी के श्याम नारायण तिवारी, सुनील सिंह भदौरिया पर गिरी है. क्योंकि इन ज़िम्मेदार शिक्षकों ने मध्याह्न भोजन व्यवस्था की सतत और नियमित मॉनिटरिंग नहीं की और इस लापरवाही और उदासीनता के लिए उन्हें निलंबित कर जनपद शिक्षा केंद्र भिंड में अटैच कर दिया गया है. इससे जिले के अन्य स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details