मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गैस रिसने से फ्रिज में ब्लास्ट, फिर फटा LPG सिलेंडर, धमाके से महिला की मौत, दो बच्चे समेत तीन घायल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 6, 2024, 6:43 AM IST

Updated : Jan 6, 2024, 7:09 AM IST

Bhind Cylinder Blast: भिंड के फूप कस्बे में अचानक रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई वहीं दो बच्चों समेत तीन लोग घायल हुए हैं.

Bhind Cylinder Blast
भिंड में सिलेंडर फटा

भिंड।नये साल के पहले ही हफ्ते में भिंड जिले में बड़ा हादसा हो गया है, अंचल के फूप कस्बे में एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. जिसमें घर की बजुर्ग महिला की झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह हादसा शुक्रवार रात 8 से 9 के बीच हुआ है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. वहीं मृतक महिला को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच जारी है.

घर में रखा था लीक LPG सिलेंडर:शुरुआती जानकारी के मुताबिक, फूप के वार्ड 7 में रहने वाले स्थानीय निवासी मनोज जोशी ने रसोई के लिए LPG गैस सिलेंडर मंगवाया था. लेकिन इस सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था, जिसकी उन्हें जानकारी नहीं थी. शाम के वक्त घर के पूजा घर में दीपक लगाया गया था. लेकिन किसी को ऐसे हादसे की उम्मीद नहीं थी.

भिंड में घर में सिलेंडर फटा

पूजा के दीपक से फैली आग:पीड़ित परिवार के अनुसार, सिलेंडर में गैस लीकेज की वजह से घर के मंदिर में जल रहे दीपक से अचानक आग की लहर दौड़ गई जिसकी वजह से पास ही रखे रेफ्रीजिरेटर का कंप्रेशर ब्लास्ट हो गया और उससे आग भड़क कर सिलेंडर में लगी. कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही कुछ ही पलों में गैस सिलेंडर में धमाका हो गया.

Also Read:

बच्चों को बचाने में बहू झुलसी:इस धमाके से फैली आग में घर में मौजूद सदस्य भी चपेट में आ गये. जिसमें मनोज जोशी की बुजुर्ग माता कमला देवी की मौक़े पर ही मौत हो गई. साथ ही मनोज जोशी की बहू रंजना और उसका 10 साल का बेटा देबू और मनोज की छोटी बेटी 14 वर्षीय खुशी भी बुरी तथा झुलस गये. धमाका सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और तुरंत 108 की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया. जहां बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया गया.

घायलों को ग्वालियर रैफर किया गया:इधर घायलों को प्राथमिक इलाज देने के बाद उनकी हालत को देखते हुए जिला अस्पताल में मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने तीनों घायलों को तुरंत ग्वालियर रेफर कर दिया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुची फूप पुलिस भी मामले की जांच में जुटी हुई है.

Last Updated :Jan 6, 2024, 7:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details