मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Arvind Bhadauria Visit Bhind: जिला पंचायत जीतने के बाद भिंड में मंत्रियों का जमावड़ा, सहकारिता मंत्री ने 'ग्राम स्वराज' पर बताया सरकार का प्लान

By

Published : Jul 29, 2022, 11:02 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 1:30 PM IST

भिंड जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. (Arvind Bhadauria Visit Bhind) जिला पंचायत में अध्यक्ष पद पर जीत के बाद भिंड पहुंचे सहकारिता मंत्री ने 'ग्राम स्वराज' पर सरकार के प्लान की दी जानकारी. (MP Cooperation Minister Arvind Bhadauria)

Arvind Bhadauria Visit Bhind
भिंड पहुंचे सहकारिता मंत्री ओपीएस भदौरिया

भिंड।प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने प्रदेश में भिंड समेत जिला पंचायतों में बीजेपी की प्रचंड जीत पर खुशी जाहिर करते हुए संगठन नेतृत्व और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया. साथ ही नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को भी शुभकामनाएं दी. सहकारिता मंत्री के साथ राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया और बीजेपी संगठन के वरिष्ठ नेता भी भिंड में इकट्ठा थे. मीडिया से चर्चा के दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने बताया कि, उनकी इस सफलता में जनता और परिवार ने उनका बहुत साथ दिया है. अब वे जनता के लिए जनसेवक बनकर काम करना चाहती हैं.

भिंड पहुंचे सहकारिता मंत्री ओपीएस भदौरिया

नवनिर्वाचित अध्यक्ष को दी शुभकामनाएं: जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के परिणाम घोषणा के बाद भिंड पहुंचे सहकारिता मंत्री ने सर्किट हाउस पर राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश चौधरी, समेत भिंड विधायक संजीव सिंह, भाजपा नेता केपी सिंह और निर्विरोध चुनाव जीत कर जिला पंचायत अध्यक्ष बनी केपी सिंह की बहू कामना सुनील सिंह भदौरिया के साथ प्रेस कॉन्फ़्रेन्स की. प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के दौरान नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष कामना भदौरिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि, वो एमबीए की छात्रा रहीं हैं. ऐसे में उनकी कोशिश रहेगी कि, क्षेत्र के विकास में अपनी पढ़ाई का फायदा दे सकें.

Mp Bjp celebration: जिला पंचायत में BJP का दबदबा, 51 में से 41 पर भाजपा,10 पर कांग्रेस, खंडवा में 1 वोट से हुआ हार जीत का फैसला

ग्राम स्वराज पर सरकार प्लान:मीडिया से मुखातिब हुए मंत्री अरविंद भदौरिया ने प्रदेश में ग्राम स्वरोज़गार के ढांचे में नई व्यवस्था की भी जानकारी दी. मंत्री ने कहा कि अभी एक बहुत बड़ा प्लान चल रहा है. भिंड जिले समेत पूरे मध्यप्रदेश के हर घर को हैंडपंप से शुद्ध पानी कई बार नही मिलता है. ऐसे में हर घर को जल देने का काम भी ग्राम पंचायत की व्यवस्था में है. मंत्री ने कहा की ग्राम पंचायत के विकास के लिए मनरेगा, ग्राम स्वराज और आनंद योजना का काम करेंगे.

मेडिकल कॉलेज और एनएच-719 होगी फोरलेन: दतिया के बाद अब भिंड में भी मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर किए सवाल पर मंत्री ने कहा कि, मैने मुख्यमंत्री से बात की है. खुद प्रस्ताव भी भेजा है. भिंड ग्वालियर नेशनल हाइवे पर बढ़ रहे सड़क हादसों को लेकर मंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि, वह ग्वालियर टोल प्लाज़ा से भिंड के बरही टोलप्लाज़ा तक नेशनल हाइवे को फोरलेन कराने का प्रयास कर रहे हैं. जल्द ही इनमें सरलता भी हासिल करेंगे.

Last Updated : Jul 30, 2022, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details