मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: भिंड में बैठक में सोता रहा परिवार, चोरों ने 7 लाख रुपए और जेवरात किए पार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 17, 2023, 4:32 PM IST

भिंड के बरोही थाना क्षेत्र में बीती रात चोरों ने एक घर में धावा बोल कर करीब 9 लाख रुपए की चोरी को अंजाम दे दिया. जिसमें लाखों की नकदी भी शामिल है. घटना के समय घर के बाहर बने कैमरे में सो रहे थे. पूरे मामले को लेकर अब पुलिस जांच कर रही है.

Bhind Crime News
भिंड चोरी

भिंड। जिले में बीते समय में बड़ी चोरियों को अंजाम देने वाले अपराधी खुले आम घूम रहे हैं और पुलिस फरार और वारंटी आरोपियों की गिरफ़्तारी कर अपनी पीठ थपथपा रही है. 10 महीने पहले बरोही थाना क्षेत्र के लावन में हुई 16 लाख की चोरी इसके बाद कुछ महीने पहले ऊमरी कस्बे में सोने के व्यापारी की गोली मारकर 60 लाख की लूट का अभी तक कोई सुराग नहीं है. वहीं शनिवार-रविवार दरमियानी रात बरोही थाना क्षेत्र के जौरी ब्राह्मण गांव में एक और बड़ी वारदात को अज्ञात चोरों ने अंजाम दे दिया है. यहां 9 लाख की नगदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया है. इन घटनाओं ने भिंड पुलिस की कार्यप्रणाली और सजगता को हाशिये पर ला दिया है.

घर के बाहर के कमरे में सो रहा था परिवार: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बरोही थाना क्षेत्र में स्थित जौरी ब्राह्मण गांव के रहने वाले अवधेश शर्मा का परिवार शनिवार को खाना खाने के बाद घर के बाहर बने बैठक में सोये थे. जब सुबह उनकी पत्नी जागी तो घर के अंदर का दरवाजा बंद था. काफी मशक्कत के बाद भी जब वह नहीं खुला तो पत्नी के कहने पर फरियादी घर के दूसरी सीढ़ियों से आंगन में पहुंचा और दरवाजा खोला. जब सभी ने घर के अंदर जाकर देखा तो कमरे का सारा सामान बिखरा हुआ था.

घर में बिखरा पड़ा सामान

हर तरफ बिखरा था सामान, लुट गया था परिवार: हर तरफ समान बिखरा देख सभी को चोरी का अंदाजा हो गया था. जब वे कमरे में दाखिल हुए तो लोहे की आलमारी और बक्सा देखा. जिसमें से सोने चांदी के जेवर जिनमें एक सोने की चेन, सोने का मंगलसूत्र, सोने की चार अंगूठियां, चांदी की 6 जोड़ी पायल, हाथ का ब्रेस्लेट और बक्से में रखे हुए 7 लाख रुपय चोरी हो चुके थे.

कमरे में कपड़े और सामान फैले

यहां पढ़ें...

छत से आंगन में दाखिल हुए होंगे चोर: पीड़ित परिवार ने इसके बाद तुरंत डाइल-100 पर सूचना दी और खुद बरोही थाना पहुंच कर घटना की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस फरियादी के साथ मौक़ा ए वारदात का मुआयना करने पहुची. अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि चोर घर के पीछे खाली पड़े प्लॉट से चढ़कर छत पर आये होंगे और इसके बाद छत से कूद कर आंगन में दाखिल हुए होंगे. इसके बाद चोरों ने बैठक का आंगन में खुलने वाला दरवाजे की कुन्दी बाहर से लगा दी होगी जिससे बैठक में सो रहा पीड़ित परिवार अंदर ना आ सके चोरी के बाद माल लेकर वे फरार हो गये होंगे. पुलिस ने घटनास्थल की जांच और मुआयना करने के बाद मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details