मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, गुजरात के 3 आरोपी गिरफ्तार, हाथियारों का जखीरा बरामद

By

Published : Jan 1, 2023, 10:17 PM IST

Bhind Mehgaon Police Action: भिंड की मेहगांव पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. (Bhind interstate arms smuggler arrested) पुलिस ने आरोपियों से एक दर्जन से अधिक अवैध कट्टे और पिस्टल के साथ भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद किया है.

Bhind crime news
गुजरात के 3 हथियार तस्कर गिरफ्तार

भिंड में अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

भिंड। लम्बे समय से अपराध का गढ़ रहा भिंड हथियार तस्करी के लिए भी बदनाम है. (Bhind interstate arms smuggler arrested) अवैध हथियारों की जमाखोरी और बिक्री हथियार माफिया के लिए आम बात है, लेकिन अब भिंड जिले की पुलिस सतर्क नजर आ रही है. (Bhind Mehgaon Police Action) यही वजह है कि, भिंड की मेहगांव पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. मेहगांव पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग गुजरात से भिंड में अवैध हथियारों की खरीद फरोख़्त के लिए पहुंचे हैं. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

भिंड हाथियारों का जखीरा बरामद

वाहन ट्रेस कर पकड़ा:भिंड एसपी के मुताबिक मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर मेहगांव पुलिस और साइबर सेल टीम ने अपने स्तर पर सारी जानकारी जुटाई और उनकी गाड़ी को ट्रेस किया. एसपी ने बताया की मेहगांव गल्ला मंडी के पास आरोपियों की गाड़ी मिली जिसमें तीन संदिग्ध लोग मिले जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध हथियार मिले. जिन्हें पुलिस ने जब्त कर आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया.

भिंड हाथियारों का जखीरा बरामद

लौटने से पहले पुलिस ने दबोचा:आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, तीनों ही आरोपी कई गंभीर अपराधों में संलिप्त रहे हैं. जिसकी वजह से गुजरात की जेल में रहते हुए भिंड के एक बदमाश के संपर्क में आए थे. जो वहां किसी केस की सजा काट रहा था. उसी ने भिंड में हथियार तस्करी के बारे में बताया था. इसके बाद से ही सभी एक दूसरे के सम्पर्क में थे उसी ने तीनों को भिंड बुलाया था और हथियार सप्लाई किए, लेकिन जब तक वे भिंड से निकलते पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. एसपी के मुताबिक आरोपियों ने मामले में लिप्त और भी लोगों के नाम बताए हैं जो फरार हैं पुलिस उनकी गिरफ़्तारी के भी प्रयास कर रही है.

भिंड हाथियारों का जखीरा बरामद

गुजरात में करता था सप्लाई:पुलिस ने मामले में अब तक हथियार सप्लाई करने वाले शख़्स के नाम का खुलासा नहीं किया है. लेकिन ये जरूर बताया कि भिंड का रहने वाला तस्कर पहले भी गुजरात जा कर हथियार सप्लाई करता था. जिसकी वजह से उस पर वहां भी पुलिस में एक मामला दर्ज है. वहीं पुलिस द्वारा बरामद किए गए हथियारों के बारे में बताया कि पकड़े गए कट्टे उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लाए गए हैं. पिस्टल निमाड़ क्षेत्र में सिकलीगरों द्वारा बनायी जाती हैं वहां से ले कर आए हैं.

ये हथियार बरामद:अवैध हथियार तस्करी गिरोह के सदस्यों की तलाशी लेने पर मेहगांव पुलिस को तीनों आरोपियों से 11 देसी कट्टे, 5 देसी पिस्टल, 40 जिंदा राउंड 12 बोर और 20 ज़िंदा राउंड 315 बोर के बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों से लग्ज़री SUV कार भी बरामद की. इस पूरी कार्रवाई में 7 लाख 25 हज़ार रुपये का मसूरिका बरामद किया है. वही आरोपियों के नाम पारस चंद्रेश भाई पुरोहित, अज़ीम सांध और सोहिल मिया कादरी बताए जा रहे हैं. तीनों ही आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं.

SUV कार बरामद

एक हफ्ते में 3 अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, बड़ी मात्रा में हथियार जब्त

टीम को मिलेगा पुरस्कार:एसपी ने बताया इस सफल कार्रवाई को अंजाम देने वाले मेहगांव टीआई वरुण तिवारी और एसआई परशुराम अहिरवार की टीम और साइबर सेल प्रभारी दीपेन्द्र यादव, एसआई शिवप्रताप सिंह की टीम को जल्द पुरस्कृत भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details