मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind: पढ़ाने की जगह नेतागीरी कर रहे थे SP, कलेक्टर ने किया निलंबित

By

Published : Sep 20, 2022, 6:50 AM IST

Updated : Sep 20, 2022, 11:54 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सरकार लाख कोशिशों कर सरकारी शिक्षा प्रणाली में सुधार के प्रयास में जुटी है, स्कूल हाईटेक हो रहे हैं और बच्चे एडवांस. जहां का शिक्षक अपनी कार्यकुशलता से छात्रों को बेहतर शिक्षा देकर रिजल्ट में सुधार लाने में जुटे हैं, वही भिंड के खुमानपुरा शासकीय प्राइमरी स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक अपना काम छोड़ कर सरपंच पत्नी की जगह नेतागीरी करने में जुटे थे. लेकिन भिंड कलेक्टर के सामने इन सरकारी शिक्षक या कहे सरपंच पति को अपना मुंह खोलना महंगा पड़ गया.

भिंड।जिला कलेक्टर सतीश कुमार एस जनसेवा अभियान कार्यक्रम के निरीक्षण के लिए गोहद के इकहारा गांव पहुंचे थे, कलेक्टर के दौरे की जानकारी लगने पर गांव के सरपंच पति विश्वनाथ सिंह भी मौके पर पहुंचे. निरीक्षण के दौरान सरपंच पति ने कलेक्टर से गांव के स्कूल सम्बंधी समस्याओं के बारे में बताया. जब कलेक्टर ने बातचीत में उनसे उनका प्रोफेशन पूछा तो विश्वनाथ सिंह ने बताया कि वह खुमानपुरा शासकीय स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं. फिर क्या था स्कूल में ड्यूटी टाइम के दौरान दूसरे गांव में देखकर कलेक्टर का पारा चढ़ गया.

भिंड कलेक्टर ने शिक्षक को किया निलंबित

शिक्षक की बात सुन कलेक्टर को आया गुस्सा:जिला कलेक्टर ने जब मौके पर मौजूद शिक्षक से पूछा कि ड्यूटी टाइम में वे दूसरे गांव में क्यूं हैं, क्या उन्होंने छुट्टी ली है, लेकिन एक भी प्रश्न का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कलेक्टर ने डीईओ को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए. पता किया गया तो जानकारी लगी कि, मास्टर जी तो स्कूल में हस्ताक्षर कर अटेंडेंस भरकर गांव में सरपंची करने चले जाते हैं, फिर क्या था परिणाम स्वरूप शिक्षक एवं सरपंच पति विश्वनाथ सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के लिए निर्देश दिए. जिसका आदेश देर शाम तक डीईओ कार्यालय से जारी हो गया, हालांकि निलंबन अवधि में मुख्यालंय डाईट भिण्ड में अटैच किया गया है.

सुरक्षा की गुहार लगाने पर झाबुआ एसपी ने छात्र से की गाली-गलौज, सुनें कैसे धमकाया छात्र को

मेघपुरा में स्कूल प्राचार्य को किया निलंबित: इसके अलावा गोहद क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान मेघपुरा गांव में भी शासकीय स्कूल में छात्रों के लिए मध्यान भोजन नहीं बनवाने एवं शाला परिसर में अन्य अनियमितताओं को देखते हुए स्कूल प्राचार्य आनंद शर्मा पर भी निलंबित की कार्रवाई की गई है.

Last Updated :Sep 20, 2022, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details