मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भीषण हादसा: ग्वालियर से बरेली जा रही बस कंटेनर से भिड़ी, महिला समेत 7 की मौत, 17 जख्मी

By

Published : Oct 1, 2021, 9:01 AM IST

Updated : Oct 1, 2021, 6:44 PM IST

नेशनल हाईवे 719 पर शुक्रवार को हुए हादसे में एक महिला समेत 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए गोहद अस्पताल पहुंचाया गया है. वहीं गंभीर घायलों को ग्वालियर रैफर कर दिया है.

road accident in bhind
सड़क हादसा

भिंड।बस हादसे के बाद अब शासन प्रशासन के हाथ पाँव फूलने लगे हैं. यही कारण है कि गम्भीर हादसा होने के चलते CM शिवराज के संज्ञान लेते ही ज़िले के एसपी कलेक्टर समेत ट्रांसपोर्ट विभाग के एडिशनल कमिश्नर भी हालात का जायज़ा लेने गोहद पहुंचे.

एडिशनल कमिश्नर ने बताया,बस के कागजात सही, कंटेनर की जांच की जा रही है

प्रशासनिक अमले ने गोहद में डाला डेरा

शुक्रवार सुबह क़रीब 7 बजे हुए भीषण सड़क दुर्घटना के बाद पूरा प्रशासन गोहद में जुटा हुआ है. परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर ट्रांसपोर्ट इंफ़ोर्समेंट अरविंद सक्सेना भी गोहद पहुंचे. घटना स्थल का जायजा लेने के बाद वे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुेचं. हादसे में घायल हुए यात्रियों और मृतकों के परिजनों से मिले और उनका हलचल जाना.

बस के कागजात सही, कंटेनर की जांच की जा रही है

इस घटना को लेकर एडिशनल कमिश्नर का कहना है कि हादसे के समय बस अपने तय मार्ग पर सही दिशा में चल रही थी. दस्तावेज भी सही थे. कंटेनर के बारे में जांच करायी जाएगी. चालक का ड्राइविंग लाइसेन्स रद्द किया जा रहा है. कंटेनर का रजिस्ट्रेशन निरस्त किए जाने के बारे में भी सम्बंधित RTO को लिखा जाएगा. हादसे में बस में सवार 7 यात्रियों की मौक़े पर ही मौत हो गयी और 17 घायल हुए हैं. जिनमें से 4 लोगों को इलाज के लिए ग्वालियर रैफ़र किया गया है.

सरकार ने परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की.

ग्वालियर से बरेली जा रही थी बस

ग्वालियर से यूपी के बरेली जा रही यात्री बस नेशनल हाईवे-719 पर सड़क दुर्घटना (Road Accident in Bhind) का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि घटना सुबह करीब 7 बजे हुई, जब बस गोहद के डांग पहाड़ इलाके से गुज़र रही थी. इस दौरान बस भिंड की ओर से आ रहे एक कंटेनर से भिड़ गई. हादसा इतना भीषण था कि कंटेनर मौके पर ही पलट गया. वहीं बस भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

हादसे में 7 यात्रियों की गयी जान
इस पूरे हादसे में करीब सात लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. SP ने बताया कि मरने वालों में एक महिला और 6 पुरुष हैं. वहीं 17 यात्री घायल हो गए हैं. इनमें 4 की हालत गम्भीर है, जिन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. फिलहाल मृतकों में चार की पहचान हो चुकी है, जबकि 3 की शिनाख्त नहीं हो सकी है. वहीं घायलों का इलाज जारी है. इधर, अस्पताल में भर्ती घायलों ने बताया कि वे सुबह बरेली की बस में यूपी के इटावा, हरदोई, बरेली जाने के लिए निकले थे, लेकिन कंटेनर अनियंत्रित होने से हादसा हो गया. घायलों ने बताया कि हादसे में पूरी गलती कंटेनर ट्रक चालक की है. ज्यादातर घायलों के सिर में चोट आयी हैं, जो टक्कर के बाद बस के शीशे टूटने से लगी.

वहीं हादसे को लेकर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा के बाद घायलों को 50-50 हजार रुपये और मृतकों को परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

हादसे का शिकार हुए ज्यादातर लोग ग्वालियर के हैं
घटना की जानकारी मिलते ही गोहद चौराहा पुलिस तुरंत घटना स्थल पहुंची. हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है. गोहद BMO आलोक शर्मा ने बताया की सुबह हादसे के समय करीब 15 लोगों को लाया गया था. जिनमें 4 की हालत गम्भीर थी. उन्हें डीप फ्रैक्चर होने से ग्वालियर रेफर किया गया था. वहीं कुछ घायलों को मामूली चोट थी, जो ग्वालियर अपने घर चले गए. करीब आठ घायल अस्पताल में भर्ती हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है.

  • रजत राठौर पुत्र शिवबीर राठौर निवासी ग्वालियर
  • रानी पत्नी भगवान आदिवासी निवासी शाहगढ़ सागर
  • हरेन्द्र पुत्र रघुवीर तोमर निवासी इटावा
  • हरिओम पुत्र देखराज पटेरिया निवासी हरदोई

कलेक्टर ने घायलों को दी आर्थिक सहायता
घटना की सूचना पर एसपी (Bhind SP) और कलेक्टर (Bhind Collector) भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने हालातों का जायजा लिया. घायलों और मृतकों के परिजन से मुलाक़ात कर रेडक्रॉस सॉसायटी (Redcross So की ओर से गम्भीर रूप से घायलों को तत्काल 5 हजार रुपये और मामूली घायलों को 2 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया करायी गई.

तेज रफ्तार बाइक ट्रैक्टर से टकराई, पीछे बैठी महिला हवा में उछली, फिर जो हुआ....Video देखें

फोरलेन रोड की दरकार
बता दें कि ये पहली बार नहीं है. इससे पहले भी कई हादसे इस नेशनल हाईवे-719 पर हो चुके हैं और लगातार इसे 4 लेन किए जाने की मांग उठती रही है. इसके बावजूद भिंड जिला प्रशासन या किसी भी मंत्री और जन प्रतिनिधि द्वारा अब तक कोई सकारात्मक पहल देखने को नहीं मिली है. नतीजा हर साल सैकड़ों लोग इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसों में अपनी जिंदगी गंवा रहे हैं.

Last Updated : Oct 1, 2021, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details