मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना शराब कांड के बाद भिंड पुलिस अलर्ट, दो टैंकर से 60 हजार लीटर ओपी जब्त

By

Published : Jan 18, 2021, 7:18 AM IST

भिंड जिले की बरोही पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो टैंकर से 60 लीटर ओपी जब्त की है. हालांकि अभी तक इसके वैध या अवैध होने की जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन ड्राइवर और क्लीनर ने इसके कोई वेलिड दस्तावेज पुलिस के सामने पेश नहीं किए है.

Bhind
दो टैंकर से ओपी जब्त

भिंड। मुरैना में जहरीली शराब से मचे मौत के तांडव के बाद भिंड पुलिस अलर्ट मोड़ पर नजर आ रही है. एक बार फिर भिंड जिले के बरोही थाना क्षेत्र में पुलिस ने 60 हजार लीटर ओपी ले जाते दो टैंकर पकड़े हैं. हालांकि अभी तक इसके वैध या अवैध होने की जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन इतनी मात्रा में मिली ओपी ने चिंता जरूर बढ़ा दी है, क्योंकि ओपी का इस्तेमाल नकली शराब तैयार करने के लिए किया जाता है.

दो टैंकर से ओपी जब्त

मुखबिर से मिली टिप पर लगायी चेकिंग

बरोही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो टैंकर में भारी मात्रा में ओपी लेकर यूपी से एमपी में दाखिल हुई है, जिसके बाद बरोही पुलिस ने नेशनल हाईवे पर चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान मधु ट्रांसपोर्ट के दो टैंकर निकले तो शक की निशानदेही पर उन्हें रुकरवा कर जांच की गई तो टैंकरों में करीब 60 हजार लीटर ओपी भरी पाई गई. साथ ही कोई वेलिड दस्तावेज भी ड्राइवर और क्लीनर द्वारा उपलब्ध नहीं कराए जा सके हैं

यूपी से केरल ले जा रहे थे ओपी

बताया जा रहा है कि यह ओपी उत्तर प्रदेश से केरल ले जाई जा रही थी. इन टैंकर्स को यूपी के रामपुर से आगरा, धौलपुर होते हुए केरल जाना था लेकिन रास्ता भटकने पर यह भिंड में प्रवेश कर गए और चेकिंग में बरोही पुलिस द्वारा पकड़े गए है. वहीं पुलिस द्वारा आबकारी विभाग को भी सूचित कर बुलाया गया है, जिसके साथ ही कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़े-14,00,000 रुपए मूल्य के US डॉलर करेंसी के साथ दंपति गिरफ्तार

ओपी से तैयार होती है नकली शराब

बता दें, कि ओपी का इस्तेमाल नकली शराब बनाने के लिए किया जाता है ऐसे में इतनी तादात में मिली ओपी से पुलिस विभाग भी आष्चर्यचकित है और इस बात की आशंका जता रही कि इस ओपी को केरल में नकली शराब बनाने के लिए ले जाया जा रहा होगा. गौरतलब है कि अब तक ड्राइवर या कलीनर कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए है, इसलिए पुलिस द्वारा टैंकर जब्त कर ड्राइवर कलीनर को भी हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details