मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डब्ल्यूसीएल कर्मचारी को सांप ने काटा, रसल वाइपर सांप का किया था रेस्क्यू

By

Published : Jan 4, 2021, 7:03 PM IST

रसल वाइपर सांप का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने गए डब्ल्यूसीएल कर्मचारी को सांप ने काट लिया. कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

Snake bites WCL employee
डब्ल्यूसीएल कर्मचारी को सांप ने काटा

बैतूल।घोडाडोंगरी तहसील के शोभापुर कॉलोनी में रसल वाइपर सांप का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने गए डब्ल्यूसीएल कर्मचारी को सांप ने काट लिया. कर्मचारी को गंभीर हालत में घोडाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार शोभापुर कॉलोनी निवासी डब्ल्यूसीएल कर्मचारी सुभाष बेहरा 45 वर्ष को सांप के काटने पर घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. सुभाष बेहरा 45 वर्ष ने बताया कि मोहल्ले में रसल वाइपर सांप निकला था. इसकी सूचना मिलने पर इस सांप का रेस्क्यू करने पहुंचा था. इस सांप का रेस्क्यू कर इसे जंगल में छोड़ रहा था. इसी दौरान सांप ने काट लिया.

सारणी के पीपल फॉर एनिमल के अध्यक्ष एवं सर्पमित्र आदिल खान ने बताया कि बिना ट्रेनिंग एवं संसाधन के साप का रेस्क्यू न करें. आदिल खान ने लोगों से अपील की है, कि बिना ट्रेनिंग व संसाधन के वह रेस्क्यू ना करें. अपने आसपास सांप दिखाई देने पर सर्प मित्रों को इसकी सूचना दें और सर्पमित्र से ही रेस्क्यू करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details