मध्य प्रदेश

madhya pradesh

25 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने पर सचिव निलंबित, बाद में मानी भूल

By

Published : Apr 1, 2021, 10:53 AM IST

कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं आमला ब्लॉक जामुनझिरी में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसके अलावा शहर में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की गई है.

बैतूल में कोरोना के मामले
बैतूल में कोरोना के मामले

बैतूल।जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. यहां बुधवार को भी 5 नए मरीजों की पुष्टि की गई है, जबकि कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं, आमला ब्लॉक के उमरिया में 25 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद यहां के सचिव को निलंबित कर दिया गया. हालांकि, बाद में खुद जिला पंचायत सीईओ ने इसे महज एक गलती बताया है.


कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत
ब्लॉक के जामुनझिरी में बीते कई दिनों से बीमार एक व्यक्ति (50) की कोरोना से मौत हो गई है. व्यक्ति नागपुर के चिकित्सालय में अपना इलाज करा रहा था. मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन नागपुर चिकित्सालय के डॉक्टर ने मरीज के परिजनों से उसे घर ले जाने के लिए कह दिया गया था. यहां लाने पर मरीज की मौत हो गई. जिसके बाद आमला चिकित्सालय ने मौत का कारण कोरोना बताया था.

5 नए मरीजों की पुष्टि
घटना के बाद आमला चिकित्सालय की टीम ने मौके पर पहुंच पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. ब्लॉक में अभी तक कोरोना से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा बुधवार को भी शहर के अलग-अलग इलाकों में 5 नए मरीजों की पुष्टि की गई है.


जिला पंचायत के पत्र से गांव में सनसनी
उधर, जिला पंचायत द्वारा जारी एक पत्र के अनुसार, उमरिया में कोविड-19 के नियमों में लापरवाही बरतने के आरोप में यहां के सचिव को निलंबित कर दिया गया है. पत्र में कहा गया है कि यहां बीते 7 दिनों तक भागवत कथा का आयोजन होता रहा, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए. इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया गया. यहां शामिल होने वाले लोगों में 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बात की खबर जैसे ही इलाके में फैली पूरे गांव में सनसनी फैल गई. वहीं, आसपास के इलाकों में भी लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि, खुद जिला पंचायत ने बाद में पॉजिटिव मामलों को एक गलती बताया है.

कोरोना के खिलाफ जंग! स्वास्थ्य विभाग ने 2000 बेड का किया इंतजाम


सचिव के निलंबन पर कलेक्टर ने कही ये बात
इसके अलावा जिला कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार, 25 मरीजों की पुष्टि की गई थी. लेकिन यह बात सही नहीं है. सचिव द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करा पाने के बाद निलंबित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details