मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना को लेकर प्रशासन-व्यापारियों के बीच बैठक, 1 दिन के बंद का फैसला

By

Published : Apr 2, 2021, 1:34 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 1:58 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते गुरुवार को आमला थाने में प्रशासन और व्यापारियों के बीच बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में सभी व्यापारियों ने 1 दिन के पूर्ण बंद पर सहमति जताई हैं.

प्रशासन और व्यापारियों के बीच बैठक
प्रशासन और व्यापारियों के बीच बैठक

बैतूल।कोविड-19 के चलते गुरुवार को आमला थाने में प्रशासन और व्यापारियों के बीच बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में शुक्रवार को सभी व्यापारियों ने 1 दिन के पूर्ण बंद पर सहमति जताई हैं. बैठक में कोविड-19 को देखते हुए शुक्रवार को अब पूर्णतः बंद रखा जाएगा. वहीं, प्रशासन द्वारा आगामी आदेश तक प्रतिदिन शाम 7 बजे सभी तरह के बाजार बंद करने का निर्णय लिया गया है. प्रशासन द्वारा प्रत्येक रविवार को पूर्णतः लॉकडाउन पहले ही घोषित किया जा चुका है.

बता दें कि अब यहां सामान्य दिनों में भी शाम 7:बजे तक ही बाजार खुले रहेंगे. इन सबके बीच नगर में शनिवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार इससे पूरी तरह अप्रभावित रहेगा. हालांकि, देर शाम नगर पालिका द्वारा अनाउंसमेंट के माध्यम से लोगों को सप्ताह में केवल एक दिन बाजार बंद रहने की जानकारी दे दी गई थी, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

छोटे व्यापारियों ने जताया असंतोष
इधर, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के साथ शुक्रवार को भी बंद को लेकर लिए गए निर्णय पर कई विरोधाभासी बातें भी सामने आ रही है, लोगों का कहना है कि अभी बीते वर्ष के लॉकडाउन की पीड़ा से उबर भी नहीं पाए हैं, ऐसे में बार-बार बंद से छोटे व्यापारियों के लिए और मुश्किलें बढ़ जाएंगी. बैतूल में जिला अधिकारियों के साथ यहां के व्यापारियों के बीच हुई एक बैठक में 3 दिन के पूर्ण बंद के फैसले को अब बैतूल सहित आसपास के इलाकों में भी चुनौतियां मिलने लगी है. हालांकि, खुद बैतूल के विधायक निलय डागा भी बैतूल में 3 दिनों के बंद को लेकर मुखर हो चुके हैं. इस तरह के निर्णय को आमला के भी कई फुटकर व्यापारियों ने बेबुनियादी बताया है. उनका कहना है कि बार-बार के बंद से छोटे व्यापारी और मुश्किलों में घिर जाएंगे.

MP में 2,98,057 कोरोना संक्रमित मरीज, 3,998 पहुंचा मौत का आंकड़ा

शुक्रवार को पूर्ण बंद की घोषणा
शुक्रवार को स्वैच्छिक रूप से व्यापारियों ने प्रशासन का सहयोग करते हुए बंद का निर्णय लिया है. इसमें शुक्रवार को पूरी तरह सभी तरह के व्यापार बंद रहेंगे. इस बंद का शनिवार बाजार पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बैठक में व्यापारियों ने कोविड-19 को देखते हुए स्वैच्छिक रूप से शुक्रवार को पूर्ण बंद की घोषणा की है, इससे प्रशासन को भी सहयोग मिलेगा, इसके अलावा सामान्य दिनों में भी जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार शाम 7 बजे से सभी दुकाने बंद करने के आदेश हैं.

Last Updated :Apr 2, 2021, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details