मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन: बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़, बिना मास्क दर्जनों के कटे चालान

By

Published : Apr 10, 2021, 12:23 PM IST

शहर में पूर्ण लॉकडाउन से पहले शुक्रवार को बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली. बाजार में लोग अपनी जरूरतों का सामान खरीदते दिखे.

Breaking News

बैतूल। आमला शहर में दस दिन के पूर्ण लॉकडाउन से पहले शुक्रवार को बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान अगले 10 दिनों की तैयारी के लिए लोगों ने अपनी जरूरतों का सामान खरीदा. हालांकि, प्रशासन ने इस लॉकडाउन की अवधि में आवश्यक चीजों घर-घर पहुंचाने का दावा किया है.

बाजारों में उमड़ी लोगों की भीड़

दरअसल, लोगों में लॉकडाउन को लेकर इस कदर डर बैठ गया है कि उन्होंने प्रशासन के आश्वासन को दरकिनार कर दिया. लोगों ने इस दौरान फल, सब्जी सहित अन्य कई जरूरी चीजों की भी खरीदी की है. वहीं अगले सप्ताह चैत्र के नवरात्र और रमजान भी शुरू हो रहे हैं, जिसके चलते लोग अपनी जरूरतों का सभी सामान घरों में जमा कर रहे हैं.


बिना मास्क वाले दर्जनों लोगों पर चालानी कार्रवाई

वहीं, कई लोगों का मानना है कि सरकार आने वाले दिनों में लॉकडाउन की समय-सीमा बढ़ा भी सकती है. ऐसे में कई जरूरी चीजों की भी दिक्कत पैदा हो सकती हैं. लॉकडाउन के पूर्व बाजारों में उमड़ी भीड़ से कई जगह जाम, तो कई जगह पर अफरा-तफरी का माहौल भी देखा गया. इस दौरान प्रशासन ने बिना मास्क वाले दर्जनों लोगों पर चालानी कार्रवाई की है.


कोरोना से एक की मौत एक गंभीर

उधर, नगर में कोरोना मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को भी इलाके में 5 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. वहीं, नगर की बल्ला चाल में कोरोना से एक 60 वर्षीय महिला की मौत भी हो गई. शहर में कोरोना से अब तक 5 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. नगर के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक नरवरे का कहना है कि कोरोना से गंभीर एक मरीज को बैतूल भी रिफर किया गया है. डॉ. नरवरे के मुताबिक, अभी प्रतिदिन 40 से 45 लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details