मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'सोलर विलेज' के 'कोरोना-किलर' प्लान से गदगद सीएम शिवराज

By

Published : Apr 23, 2021, 1:12 PM IST

दुनिया में 'सोलर विलेज' के नाम से मशहूर बैतूल का बाचा गांव फिर चर्चा में है, इस बार कोरोना महामारी से निपटने के लिए बाचा गांव के लोगों द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम की सीएम शिवराज ने तारीफ की है.

Strategy to defeat corona in solar village
कोरोना के प्रति जागरूक 'सोलर विलेज'

बैतूल।दुनिया के पहले 'सोलर विलेज' के नाम से प्रसिद्ध बैतूल का बाचा गांव फिर सुर्खियों में है, इस बार वहां के लोग कोरोना के खिलाफ जिस तरह से जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं, उसकी तारीफ करने से खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी खुद को नहीं रोक पाये, उन्होंने ट्विटर पर लिखा- बैतूल के ग्राम बाचा के ग्रामीणों ने स्वत: स्फूर्त भावना से जनता कर्फ्यू लगाकर जागरुकता की मिसाल पेश की है. कोरोना महामारी के विरुद्ध यही भावना मध्यप्रदेश को विजयी बनायेगी.

कोरोना के प्रति जागरूक 'सोलर विलेज'
कोरोना के प्रति जागरूक 'सोलर विलेज'

स्वेच्छा से लगाया जनता कर्फ्यू

बढ़ते कोरोना के खतरे को देख ग्रामीणों ने ये रणनीति बनाई है. महामारी को हराने का पूरा जिम्मा इस बार गांव के युवाओं ने उठाया है. ये युवा दिन-रात गांव के प्रवेश द्वार पर बने नाके पर डटे रहते हैं और पहरा देते हैं. इस दौरान गांव के अंदर बाहर आने-जाने वालों पर नजर रखी जाती है. गांव में स्वेच्छा से लगाए गए जनता कर्फ्यू में किसी भी बाहरी व्यक्ति को गांव के अंदर आने की अनुमति नहीं है. हाइवे से लगे होने के कारण बाचा गांव से तीन और गांवों में जाने का रास्ता है. जिसकी वजह से वहां संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details