मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फसल बर्बाद होने के बाद फूटा किसानों का गुस्सा, मुआवजे की मांग के साथ दिया धरना

By

Published : Sep 15, 2020, 2:58 AM IST

मुलताई में किसान संघर्ष समिति द्वारा मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया गया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 40 हजार हेक्टेयर मुआवजे की मांग की गई है. पढ़िए पूरी खबर..

Farmers anger erupted over bad crop
खराब फसल को लेकर फूटा किसानों का गुस्सा

बैतूल।मुलताई क्षेत्र में अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसल के मुआवजे की मांग को लेकर अब किसान सड़कों पर आ गए हैं. किसानों की ओर से लगातार मुआवजे की मांग की जा रही है ताकि किसानों को आर्थिक तौर पर राहत मिल सके.

सोमवार मुलताई में किसान संघर्ष समिति प्रभात पट्टन में कांग्रेस के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री के वादे के अनुसार 40 हजार रूपए हेक्टेयर मुआवजे की मांग की और संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन दिया.

किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसान को बर्बाद किया जा रहा है. एक तरफ मंडी व्यवस्था न्यूनतम समर्थन मूल्य पर देने की व्यवस्था खत्म कर दी गई है, वहीं बिजली कंपनी द्वारा किसानों से बिलों के नाम पर लूट की जा रही है.

किसानों ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के कारण एक तरफ जहां किसान बर्बादी की कगार पर है. सरकार द्वारा किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. विपदा की इस घड़ी में सरकार को समस्या को हल करते हुए तत्काल मुआवजा देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details