मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय समेत 10 लोगों पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Nov 3, 2020, 11:26 PM IST

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय सहित 10 लोगों पर केस दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता ने करीब 4 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है. बड़वानी पुलिस थाने पर सहारा इंडिया परिवार ग्रुप कंपनी द्वारा जमाकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी कर पैसे नहीं लौटाने के संबंध में 10 आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

Barwani Police Station
बड़वानी थाना

बड़वानी। शहर कोतवाली पर सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय सहित 10 लोगों पर केस दर्ज हुआ है. शिकायतकर्ता ने करीब 4 करोड़ रूपये के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है. बड़वानी पुलिस थाना पर सहारा इंडिया परिवार द्वारा जमाकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी कर पैसे नहीं लौटाने के संबंध में 10 आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है. पुलिस के मुताबिक फरियादी की शिकायत पर सहारा इंडिया परिवार ग्रुप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जिसमें सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय, कंपनी के डायरेक्टर सपना राय और ओम प्रकाश श्रीवास्तव को आरोपी बनाया गया है.

करीब 4 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

कोतवाली थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि सहारा इंडिया परिवार ग्रुप द्वारा 458 ग्राहकों की करीब 4 करोड़ रूपये से अधिक की राशि डिपोजिट योजनाओं के तहत जमा की गई है. राशि परिपक्वता समय में पूर्ण होने के बावजूद राशि वापस नहीं लौटाई गई है. शिकायतकर्ता का आरोप है जमाकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी करके जमा राशि का गबन किया गया है. जिसमें सहारा इंडिया परिवार कंपनी के सभी पदाधिकारियों के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में 10 से अधिक लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी.

धोखाधड़ी का मामला

बड़वानी में सहारा इंडिया परिवार ग्रुप कंपनी द्वारा जमाकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने के संबंध में पीड़ित लोगों के आवेदन पर पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने जांच के आदेश दिए थे. जांच में सहारा इंडिया परिवार ग्रुप द्वारा ग्राहकों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जिसके चलते ग्रुप के मुखिया सुब्रत राय डायरेक्टर सपना राय सहित 10 लोगों के खिलाफ विभिन्न मामलों में मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details