मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भाजपा सांसद ने मोची की चप्पल पर किया पॉलिश, जानिए कहां और क्यों किया

By

Published : Feb 17, 2022, 7:11 AM IST

बड़वानी में भाजपा सांसद डा. सुमेर सिंह सोलंकी ने बुधवार को संत रविदास जयंती पर जो किया वो किसी को भी भावुक कर देगा. पढ़िए और देखिए तस्वीरें...(BJP MP polished on cobblers slippers)

BJP MP Sumer Singh Solanki polished on cobblers slippers in Barwani
भाजपा सांसद ने मोची की चप्पल पर किया पॉलिश

बड़वानी।संत रविदास जयंती के मौके पर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में भावुक कर देने वाला नजारा देखने को मिला जब भाजपा के सांसद डा. सुमेर सिंह सोलंकी मोची की चप्पलों में पॉलिश करते नजर आए. संत रविदास जयंती के मौके पर बड़वानी में सांसद सोलंकी ने अपने ही तरह से संत रविदास को याद करते हुए उन्होंने मोचियों का सम्मान किया और एक मोची की तो चप्पल तक पर पॉलिश किया.

25 साल पहले छात्र जीवन में यहां सुधरवाते थे चप्पल- सांसद
सांसद डा. सुमेर सिंह सोलंकी का कहना है कि 25 साल पहले छात्र जीवन में जब वे यहां पढ़ाई करते थे और चप्पल टूट जाती थी तो इन्हीं के यहां चप्पल सुधरवाने आते थे. सोलंकी ने बुधवार को उनकी चप्पल पर पॉलिश करने के साथ गीता भेंट की और संत रविदास की तस्वीर दी. उन्होंने आगे कहा, "कोई भी व्यक्ति छोटा या बड़ा अपने जन्म के कारण नहीं अपने कर्म के कारण होता है. व्यक्ति के कर्म ही उसे ऊंचा या नीचा बनाते हैं।"

सांसद डा. सुमेर सिंह सोलंकी संत रविदास जयंती पर मोची का सम्मान करते हुए
सांसद ने कहा, "संत शिरोमणि रविदास जयंती के शुभ-अवसर पर आज मैंने बड़वानी नगर में फुटपाथ पर बैठकर जूते पॉलिश करके अपनी जीविका चलाने वाले मोची भाइयों का पुष्पमाला, शाल, श्रीफल व संत रविदास जी का चित्र भेंटकर उनका स्वागत-सम्मान किया एवं जो मोची भाई आजतक लोगों के जूते पॉलिश करते थे, आज मैंने उनके जूते पॉलिश कर समस्त मौची समाज का अभिनंदन किया।"
भाजपा सांसद डा. सुमेर सिंह सोलंकी ने किया भावुक
भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेंद्र पाराशर ने सांसद की तस्वीरों केा ट्वीट करते हुए लिखा,"अभिनंदनीय और प्रेरक ,संत शिरोमणि रविदास जयंती के शुभ-अवसर पर सांसद और भाजपा प्रवक्ता भाई सुमेर सिंह सोलंगी ने फुटपाथ पर बैठकर जूते पॉलिश करके अपनी जीविका चलाने वाले मोची भाइयों का स्वागत-सत्कार कर उनके जूते पॉलिश किये. "

(BJP MP polished on cobblers slippers) (Barwani latest news)

--आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details