मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी में किसान से रिश्वत लेते 2 आरोपी गिरफ्तार, जमीन क्लीयरेंस मामले में मांगी थी घूस

By

Published : Dec 27, 2022, 7:39 PM IST

बड़वानी में लोअर गोई परियोजना के तहत राजपुर जमीन क्लीयरेंस लेने के लिए किसान से रिश्वत मांगी गई थी (Barwani officers taking bribe from farmer). आरोपी ने बताया कि, उसके खेत से नहर जा रही है. इसके लिए उसे 3.37 लाख रुपए देने पर ही उसे 23 लाख 57 हजार 850 रुपए की मुआवजा राशि मिलेगी.

barwani officers taking bribe from farmer
किसान से रिश्वत लेते बड़वानी अधिकारी गिरफ्तार

बड़वानी।जिले के राजपुर में लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. लोअर गोई परियोजना के तहत राजपुर बड़वानी में भू-अर्जन, भू-सर्वे, शासकीय क्लीयरेंस लेने के लिए अधिकृत फर्म के ठेकेदार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया (Barwani officers taking bribe from farmer). फिलहाल इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी आरोपी बनाया गया है. फरियादी राजपुर गांव निवासी गिरधारी खुशवाह से.

किसान से रिश्वत लेते आरोपी गिरफ्तार: लोअर गोई परियोजना और नर्मदा घाटी प्रोजेक्ट राजपुर में भू अर्जन, भू-सर्वे और शासकीय क्लीयरेंस के लिए अधिकृत मेसर्स अंबरीश कुमार त्रिपाठी फर्म को टर्न का कांट्रेक्ट दिया गया था. इस फर्म के द्वारा कई वर्षों से भू-सर्वे और भू अर्जन का कार्य किया जा रहा है. पीड़ित गिरधारी कुशवाह के खेत से नहर निकालने से मुआवजे की राशि 23 लाख 57 हजार 850 रुपए देने के बदले 3 लाख 37 हजार रुपए की मांग फर्म के सुरेश बरोठ ने की थी. आरोपी ने आवेदक को बताया कि, उसके खेत से नहर जा रही है, जिसके लिए उसे 3.37 लाख रुपए देने पर ही मुआवजा मिलेगा.

जबलपुर में लोकायुक्त की कार्रवाई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा

जमीन मामले में क्लीयरेंस के लिए मांगी थी रिश्वत:पैसों की मांग से परेशान होकर पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय इंदौर को की थी(Indore lokayukta raid). जांच के बाद शिकायत सही पाई गई. टीम ने सोमवार को पहली किस्त के रूप में आवेदक से 50 हजार रुपये रिश्वत लेते आरोपी सुरेश बड़ोठ को रंगेहाथ पकड़ लिया. आरोपी सुरेश ने रिश्वत की राशि लेकर एक अन्य व्यक्ति प्रकाश कुशवाहा को दे दी, जिसे सह-आरोपी बनाया गया. दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details