मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज कर रहे कमलनाथ की नकल- बाला बच्चन

By

Published : Mar 18, 2021, 8:22 PM IST

कांग्रेस 20 मार्च को लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाने जा रही है. जिसकी जानकारी पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर दी. साथ बाला बच्चन ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Former Home Minister Bala Bachchan
पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन

बड़वानी। राजपुर विधायक और पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने एक निजी होटल में प्रेसवार्ता की. बाला बच्चन ने कहा कि 20 मार्च 2020 को मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी सत्ता में आई थी. 20 मार्च को एक साल पूरा होने जा रहा है. जिसके विरोध में कांग्रेस लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी, साथ ही प्रदर्शन किया जाएगा. बाला बच्चन ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त की था. इसके साथ ही सीएम शिवराज पर कमलनाथ की नकल करने की भी बात कही.

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन
  • 20 मार्च लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाएगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने 20 मार्च को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके एक साल पूरे होने वाले हैं. इसी दिन को कांग्रेस प्रदेश में लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मनाने जा रही है. पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए कमलनाथ सरकार ने इस्तीफा दिया था. बाला बच्चन ने कहा कि 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी जिसे कमलनाथ अच्छे से चला रहे थे. लेकिन बीजेपी ने धन बल से सरकार गिराई और सत्ता में आ गई. भाजपा की तरह कमलनाथ खरीदफरोख्त नहीं करना चाहते थे. लोकतंत्र का गला नहीं घोटना चाहते थे. इसलिए 20 मार्च को इस्तीफा दे दिया था.

  • कमलनाथ के कामकाज से मची थी बीजेपी में खलबली

बाला बच्चन ने कहा कि कामलनाथ सरकार के काम काज से भाजपा में खलबली मच गई थी. भाजपा के खुद विधायक बताते हैं कि अगर 5 साल कांग्रेस सरकार चल जाती तो आने वाले चुनाव में उनके यानी भाजपा के 50 विधायक भी नहीं आते. भाजपा ने षड्यंत्र से कमलनाथ को हटाया, लेकिन जनता का नुकसान हो गया.

  • सवालों के जवाब से बचने के लिए बीजेपी ने जल्दी से खत्म किया सत्र

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि विधानसभा में सत्र के दौरान कोरोना महामारी, जीएसटी,कृषि और फसलों को लेकर सवाल पूछे जा रहे थे. जिनमें 1000 गौशालाओं से सम्बंधित सवाल भी शामिल थे. लेकिन 32 दिनों तक चलने वाले विधानसभा सत्र को 10 दिन पहले ही खत्म कर दिया, और जवाब देने से पहले ही भाजपा भाग निकली.

  • शिवराज कर रहे कमलनाथ की नकल

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि भाजपा सरकार में एक बार फिर माफिया सक्रिय है. अधिकारियों पर हमले हो रहे हैं, सरकार का माफिया पर कोई दबाव नहीं है. वहीं शिवराज केवल कमलनाथ की नकल कर रहे हैं. लेकिन उसमें भी अक्ल नहीं लगा पा रहे हैं. नकल भी ढंग से नहीं कर पा रहे हैं, नकल में भी फेल हो गए हैं.

  • ईटीवी भारत के सवाल पर अटके पूर्व गृहमंत्री

ईटीवी भारत ने जब बड़वानी जिले के किसानों के लिए लोअर गोई जल परियोजना में अनियमितता को लेकर पूर्व गृहमंत्री से उनके कार्यकाल के दौरान निर्माण एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने की मंचों से बार-बार की गई घोषणा को लेकर सवाल पूछा. तो पहले अटके फिर सम्हलते हुए इस परियोजना की नहर में अनियमितता पर कार्रवाई और जलभरण क्षमता को बढ़ाने का श्रेय ले लिया. जबकि पूर्व गृहमंत्री रहते बाला बच्चन ने लोअर गोई जल परियोजना की निर्माण एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने की खूब घोषणाएं की. लेकिन अमल नहीं कर पाए थे.

  • जिला प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप

राजपुर विधायक बाला बच्चन ने जिला प्रशासन पर राजनीतिक इशारों पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि निजी जमीन पर बनाए स्कूल, दुकान और मकान तोड़े गए. जिसको लेकर विधानसभा में शून्यकाल के दौरान मुद्दा उठाया था.

  • नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा पर भ्रष्टाचार का आरोप

पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नमामि देवी सेवा यात्रा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. बाला बच्चन ने कहा कि इंडिगो वाहन से 36-36 सवारी लाने और ले जाने के बिल लगाए गए हैं. और 29,000 वाहनों की जानकारी छिपाई जा रही है. बाला बच्चन ने कहा कि वृक्षारोपण, कोविड और अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा में सवाल पूछे गए. जिसके गोलमोल जवाब मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details