मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के मामले की होगी न्यायिक जांच,कलेक्टर ने दिए निर्देश

By

Published : Jul 24, 2019, 10:22 PM IST

बालाघाट में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के न्यायिक जांच के आदेश दिए है. कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को जांच कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही है.

अपर कलेक्टर

बालाघाट। पुलिस से मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सलियों के मामले की न्यायिक जांच की जा रही है. जिसके लिये जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम को जांच अधिकारी नियुक्त कर एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिये हैं.

जानकारी के मुताबिक बालाघाट पुलिस और हॉक फोर्स के साथ संयुक्त तौर पर 9 और 10 जुलाई की दरमियानी रात में देवरबेली पुलिस चौकी के ग्राम पुजारीटोला में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. जिसमें नक्सली मंगेश और महिला नक्सली नंदे मारी गई थी. इन दोनों नक्सली पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र पुलिस की ओर से कुल 28 लाख रूपये का ईनाम घोषित था

नक्सली मौत की न्यायिक जांच होगी

दोनों नक्सलियों की मौत के बाद कलेक्टर ने इस घटनाक्रम की न्यायिक जांच के आदेश जारी किए हैं. यह आदेश 16 जुलाई को जारी कर अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम को जांच के निर्देश दिये गए हैं. जिन्हें नक्सलियों के साथ मुठभेड़, घटनाक्रम की परिस्थिति और क्या घटनाक्रम टाली जा सकती थी जैस कुल 4 बिंदुओं पर जांच करनी हैं. जांच अधिकारी शिव गोविंद मरकाम का कहना है कि घटनाक्रम को लेकर नागरिकों से राय ली जा रही है. घटनाक्रम में जो भी स्थिति है, उसकी जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर को दी जायेगी.

Intro:बालाघाट- बालाघाट पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मारे गये 2 नक्सलियों के मामले की न्यायिक जांच की जा रही हैं। जिसके लिये जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम को जांच अधिकारी नियुक्त कर एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिये हैं।


Body:जानकारी के मुताबिक बालाघाट पुलिस व हॉक फोर्स के साथ संयुक्त तौर पर विगत 9 व 10 जुलाई की दरम्यानि रात मे देवरबेली पुलिस चौकी के ग्राम पुजारीटोला में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें नक्सली मंगेश और महिला नक्सली नंदे मारी गई थी। इन दोनों नक्सली पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र पुलिस की ओर से कुल 28 लाख रूपये का ईनाम घोषित था।

दोनों नक्सलियों के मौत के बाद कलेक्टर ने इस घटनाक्रम की न्यायिक जांच के आदेश जारी किये हैं। यह आदेश 16 जुलाई को जारी कर अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम को जांच के निर्देश दिये हैं। जिन्हें नक्सलियों के साथ मुठभेड़, घटनाक्रम की परिस्थिति, क्या घटनाक्रम टाली जा सकती थी सहित कुल 4 बिंदुओं पर जांच करनी हैं।



Conclusion:जांच अधिकारी शिवगोविंद मरकाम ने बताया कि घटनाक्रम को लेकर नागरिकों से राय ली जा रही हैं। घटनाक्रम में जो भी स्थिति हैं उसकी जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर को दी जायेगी।



बाईट- शिवगोविंद मरकाम जांच अधिकारी व अपर कलेक्टर बालाघाट

श्रीनिवास चौधरी ईटीवी भारत बालाघाट


ABOUT THE AUTHOR

...view details