मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Balaghat: नक्सल उन्मूलन दस्ता भर्ती जारी, फिजिकल टेस्ट के बाद होगा इंटरव्यू

By

Published : Mar 14, 2023, 4:33 PM IST

बालाघाट में नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत विशेष दस्ता भर्ती जारी है. बालाघाट एसपी ने कहा कि स्थानीय युवाओं को इसमें मौका मिलेगा. मंगलवार को सिलेक्ट हुए युवकों का शारीरिक परीक्षण किया गया.

MP Balaghat Naxal eradication squad recruitment
MP Balaghat नक्सल उन्मूलन दस्ता भर्ती जारी

MP Balaghat नक्सल उन्मूलन दस्ता भर्ती जारी

बालाघाट।पुलिस मुख्यालय मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन अभियान अन्तर्गत ब्लाक परसवाड़ा, बैहर, बिरसा, किरनापुर और लांजी के लिये विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती 2022 के लिए मंगलवार प्रातः दक्षता परिक्षण परसवाड़ा के रानी दुर्गावती महाविद्यालय ग्राउंड में आयोजित किया गया. जहां पर जिले के 80 पदों के लिये चयन किये जाने वाले चयनित 45 अभ्यर्थियों में से 41अभ्यर्थियो का टेस्ट लिया गया.

पहली बार विकासखंड स्तर पर भर्ती :यह पहला मौका है जब इस तरह की भर्ती परीक्षा विकासखण्ड स्तर पर आयोजित की जा रही है. भर्ती में पहुंचे अभ्यर्थियों के लिए चिकित्सको की टीम और अन्य सुविधाओ की भी चाकचौबंद रका गया. मंगलवार सुबह 6.30 से जिले के पुलिस कप्तान समीर सौरभ की मौजूदगी मे परिक्षण हुआ. इस अवसर पर पुलिस कप्तान समीर सौरभ ने बताया कि विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती अभियान बालाघाट जिले को 80 पद दिये गये हैं. उसी के संदर्भ मे परसवाड़ा में शारीरिक दक्षता परिक्षण हो रहा है. इसके बाद इंटरव्यू है.

ये खबरें भी पढ़ें...

41 अभ्यर्थियों का टेस्ट :एसपी ने बताया कि कुल 45 अभ्यर्थी चयनित हुये थे, जिनमें से 41 अभ्यर्थी उपस्थित हुए. जो दौड़ पूरी करते हैं, उनका एक इंटरव्यू होगा. पूरे जिले की जो मेरिट सूची बनेगी, उसके आधार पर चयन किया जाएगा. जिले को 80 पद दिये गये हैं. बालाघाट जोन के लिये 150 पद हैं. इन पदों में विकासखण्ड वार कोई अलग से रिजर्वेशन नहीं है. विकासखण्ड में जिन अभ्यर्थियों का जैसा परफार्मेंस रहेगा वैसा सिलेक्शन किया जायेगा. ये विशेष सहयोगी दस्ता बालाघाट नक्सल उन्मूलन अभियान में बालाघाट सीआरपीएफ, हाकफोर्स, और अन्य सुरक्षा एजेंसी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर ड्यूटी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details