मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट में 5 करोड़ की नकली करेंसी जब्त, एमपी से महाराष्ट्र तक फैला है जाल, 8 गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2021, 6:45 PM IST

Updated : Jun 28, 2021, 11:27 AM IST

fake notes recovered
जाली नोट बरामद ()

बालाघाट पुलिस ने 5 करोड़ के जाली नोट बरामद किए हैं. खास बात यह है कि इन नोटों में 2 हजार से लेकर 10 रुपये तक के जाली नोट मौजूद हैं. पुलिस ने बताया कि पहली नजर में इन नोटों को पहचानना बहुत मुश्किल है.

बालाघाट।पुलिस को जाली नोटों का धंधा करने वालों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. बालाघाट पुलिस ने पांच करोड़ से अधिक के जाली नोटों के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 500 और 2000 हजार के जाली नोटों की बड़ी संख्या है. पुलिस ने बोरियों में भरकर इन नोटों को जब्त किया है.

जाली नोट बरामद

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हमें जाली नोटों को लेकर लगातार जानकारी मिल रही थी कि बालाघाट, गोंदिया आदि जगहों पर एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है. हमने योजनाबद्ध तरीके से जानकारी निकाली और गोपनीय तौर पर पता करते रहे. सभी संभागीय थानों की पुलिस की मदद से इस गिरोह को पकड़ा गया.

एक नजर में पहचानना मुश्किल

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि बरामद जाली नोट में दो हजार से लेकर 10 रुपए तक के नोट हैं. वहीं पकड़े गए आरोपी में छह बालाघाट और दो गोंदिया के निवासी हैं. नोटों के कागज की अच्छी क्वालिटी और बेहतरीन प्रिंटिंग के कारण पहली नजर में नोट फर्जी नजर नहीं आते हैं.

मुरैना में सिंथेटिक दूध बनाने में इस्तेमाल होने वाले खतरनाक केमिकल जब्त, कई जिलों में होता था सप्लाई

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

बालाघाट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल, अनंतराम, हरिराम, नानू लाल, सोहनलाल, हेमंत उके, मकरू, रामू उर्फ रामेश्वर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात भी कह रही है.

Last Updated :Jun 28, 2021, 11:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details