मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM Shivraj In Balaghat : खतरनाक नक्सलियों को ढेर करने वाले हॉक फोर्स के 22 जवानों को आउट आफ टर्म प्रमोशन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 5, 2023, 4:14 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने अल्प प्रवास पर बालाघाट पहुंचे. सबसे पहले बालाघाट पुलिस लाइन में आयोजित अलंकरण समारोह में हॉक फोर्स के जवानों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नक्सली मुठभेड़ में दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने वाले 22 जवानों को क्रम से पूर्व पदोन्नति देकर उनका सम्मान किया.

CM Shivraj In Balaghat
हॉक फोर्स के 22 जवानों को आउट आफ टर्म प्रमोशन

हॉक फोर्स के 22 जवानों को आउट आफ टर्म प्रमोशन

बालाघाट।मध्यप्रदेश के पांच स्थानों बालाघाट, मुरैना, भिंड, धार और मंडला में मेडिकल कॉलेज का भूमिपूजन मुख्यमंत्री सीएम शिवराजसिंह चौहान द्वारा वर्चुअली किया गया. उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जो वादा किया था, वह निभाने आया हूं. प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है. प्रदेश में 60 सालों में कांग्रेस ने केवल 5 मेडिकल कॉलेज खोले थे लेकिन हमने 25 मेडिकल कॉलेज खोले हैं. यह काम भाजपा के अलावा कोई नहीं कर सकता.

अपनी सरकार के काम गिनाए :उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस शासनकाल में सिंचाई, सड़क की बुरी स्थिति को बताते हुए कहा कि हमने प्रदेश में 5 लाख किलोमीटर सड़क, 45 लाख हेक्टेयर तक सिंचाई के साधन को 75 लाख हेक्टेयर तक किया. किसान की एक-एक इंच की जमीन की सिंचाई होगी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तो पैसे का रोना रोते थे कि खजाना खाली कर दिया है, लेकिन मेडिकल कॉलेज के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी. सीएम शिवराज ने विद्यार्थियों के लिए सीएम राइज स्कूल, लैपटॉप को लेकर कहा कि कमलनाथ की सरकार ने विद्यार्थियों से लैपटॉप छीन लिया था. अब हमने तय किया है कि आगामी सत्र में 60 प्रतिशत वाले विद्यार्थी को भी लैपटॉप देंगे.

ये खबरें भी पढ़ें...

अतिथि शिक्षक चिंता न करें :सीएम शिवराज ने कहा कि अतिथि शिक्षक चिंता ना करे, उन्हें हटाने नहीं दूंगा. कांग्रेस ने कभी कर्मचारियों की चिंता नहीं की, लेकिन हमने कोटवार, रोजगार सहायक, आशा, उषा, आंगनबाड़ी, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान, संविदा सहित अन्य कर्मचारियों की चिंता की. जो बच गये है, उनकी भी जिंदगी संवारने का काम किया जायेगा. परिवार को सशक्त करने के लिए महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना, उज्जवला और लाडली बहनों को 450 रूपये में गैस, किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि फिर सीएम किसान सम्मान निधि शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details