मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Balaghat Crime News: नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद, प्रतिबंधित सिरप बेचने का गोरखधंधा

By

Published : Jul 20, 2023, 12:26 PM IST

बालाघाट में पुलिस ने नशीली दवाइयों का बड़ा जखीरा बरामद किया है. मेडिकल की दुकानों पर प्रतिबंधित सिरप बेचा जा रहा था. इस मामले में कई मेडिकल स्टोर की जांच की गई. 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में 2 आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस को काफी दिनों से अवैध दवाएं बिकने की सूचनाएं मिल रही थीं.

Balaghat news Stockpile of drugs recovered
नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद, प्रतिबंधित सिरप खेप जब्त

नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद, प्रतिबंधित सिरप खेप जब्त

बालाघाट।पुलिस ने नशीली कफ सिरप के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है. दवाइयों की आड़ में कुछ दवा दुकानों के संचालक इस तरह की प्रतिबंधित दवाइयां बेंचकर न केवल मोटी रकम कमाने में लगे थे, बल्कि लोगों को नशे की लत में लगातार धकेल रहे थे. इस गोरखधंधे के तार छत्तीसगढ़ से जुड़े हैं. इस पूरे अवैध कारोबार में मलाजखंड थाना पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई. मोहगांव निवासी भरत देखमुख के घर छापा मारकर बड़ी मात्रा में कफ सीरप का जखीरा पकड़ा गया. इस पूरे कारोबार से जुडे़ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दो साल से अवैध कारोबार :बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि यह कारोबार पिछले 2 साल से चल रहा था, जिसका मास्टरमाइंड भरत देशमुख है. वह लोगों तक इन दवाओं की सप्लाई करता था. उसने पूछताछ में बालाघाट के कुछ मेडिकल सेंटर के नाम बताए हैं. इसके बाद पुलिस ने शहर की तीन मेडिकल स्टोर्स की भी जांच की. जहां इस पूरे कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए मलाजखंड थाना पुलिस और कोतवाली थाना पुलिस ने ड्रग्स आफिसर के साथ अलग-अलग टीम बनाकर तीनों मेडिकल स्टोर में जांच की. यह कार्रवाई कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित वरुण मेडिकल स्टोर्स, दुर्गा मेडिकल स्टोर्स व आनंद मेडिकल स्टोर्स पर की गई.

मेडिकल स्टोर्स पर अनियमितताएं :एसपी समीर सौरभ ने बताया कि 17 एवं 18 जुलाई की दरमियानी रात को अवैध मादक पदार्थ कफ सिरप अधिक मात्रा में अपने अधिपत्य में रखने, परिवहन करने एवं विक्रय करने की सूचना मिलने पर तस्दीक करते हुये मलाजखण्ड पुलिस द्वारा मोहगांव निवासी भरत देशमुख के कब्जे से 6 कार्टून में कुल 586 शीशी अवैध मादक पदार्थ कोडिन फास्फेटयुक्त कफ सिरप बरामद किया गया. भरत देशमुख का एजेंट भगवान सिंह टेकाम निवासी नेवरगांव मौके से फरार हो गया. जिसे अंतत: नाकाटोला के पास नाकाबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया.

ये खबरें भी पढ़ें...

4 गिरफ्तार, दो फरार :पुलिस के अनुसार अंकित रूसिया निवासी मोहगांव की भी तलाशी ली गई. जहां उसके कब्जे से भी 800 शीशी अवैध मादक पदार्थ कफ सीरफ की बरामद की गईं. भरत देशमुख की निशानदेही पर अवैध मादक पदार्थ रखने एवं अवैधानिक रूप से विक्रय करने के कारण दुर्गा मेडिकल स्टोर बालाघाट के संचालक रामचंद्र छुट्टानी, वरुण मेडिकल स्टोर के संचालक नंदकिशोर पटले एवं आनंद मंगल मेडिकल स्टोर के संचालक तुषार सावरे को प्रकरण में सह अभियुक्त बनाकर आरोपी रामचंद्र छुट्टानी की गिरफ्तारी की गई हैं, वहीं अन्य दो आरोपी फरार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details