मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मरीजों को हाल जानने कोविड वार्ड पहुंचे विधायक, गाया गाना

By

Published : May 4, 2021, 4:17 AM IST

एमपी के अशोकनगर में सोमवार को कांग्रेस विधायक जसपाल सिंह पहुंचे. यहां उन्होंने कोविड वार्ड में जाकर मरीजों से बातचीत की और गाना भी गाया. इस दौरान मरीज काफी खुश दिखे.

covid care center
कोविड केयर सेंटर

अशोकनगर।जिला अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में संक्रमित मरीजों का हाल जानने अशोक नगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी पहुंचे. यहां उन्होंने मरीजों का उत्साहवर्धन किया, जिससे मरीजों के चेहरे खिल उठे.

मरीजों को हाल जानने कोविड वार्ड पहुंचे विधायक.

कोविड वार्ड में एक घंटे रहे विधायक
विधायक जजपाल सिंह ने कहा कि सभी अपने मन से बीमारी के डर को निकाल दें. आप जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. जिला असप्ताल के कोविड वार्ड में उन्होंने मरीजों को प्रिजनोबॉर चिकित्सकीय के माद्यम से स्टाफ का हौसला अफजाई की. करीब एक घण्टे से भी अधिक समय उन्होंने कोविड वार्ड में बिताया. मरीजों के बीच रहकर उन्होंने विभिन्न एक्सरसाइज आदि के माध्यम से कोविड मरीजों की हौसला अफजाई की. इस दौरान मरीजों के चेहरे खिल उठे.

मरीजों को दी समझाइश
विधायक जजपाल सिंह ने कोरोना मरीजों के साथ वार्तालाप की और उन्हें समझाइश दी. यहां विधायक मरीजों के लिए एक मोटिवेशनल स्पीकर लग रहे थे. वह मरीजों की लगातार हौसला अफजाई कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना से डरे नहीं, बस हंसते रहे, यह अपने आप दूर हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मन से डर बिल्कुल निकल दें. यदि डर रखोगे तो बीमारी हावी होगी. उन्होंने कहा कि आत्मबल हर बीमारी की रामबाण दवा है.

मरीजों को दिए गुब्बारे
उन्होंने मरीजों को कई उदाहरण देकर समझाया. उन्होंने कहा कि चारों तरफ के माहौल से लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है. ऐसे में लोगों को सकारात्मक सोच के साथ मन से डर को निकालना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज को भी यह सोचना चाहिए कि अन्य बीमारियों की तरह यह एक बीमारी है. हम जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने भर्ती मरीजों के फेफड़ों की एक्सरसाइज कराने के लिए उन्हें गुब्बारे दिए और उन्हें फुलाने को कहा.

इंदौर में अब नहीं होगी बेड की कमी, वार्डों में बनेंगे नए कोविड केयर सेंटर

मरीजों के लिए गाया गाना
विधायक ने कहा कि डर के कारण शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता तेजी से घटती है, जिससे रोग से लड़ने में दिक्कत आती है. इस दौरान उन्होंने 'रुक जाना नहीं तू कहीं हार के' गाना गाकर सभी का हौसला बढ़ाया. मरीजों को लाफ्टर थेरेपी द्वारा हंसाया भी जिससे मरीजों के दिमाग से बीमारी का डर निकल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details