मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अशोकनगर: 5 बच्चों ने खाए रतनजोत के बीज, 4 की हालात गंभीर

By

Published : May 16, 2019, 11:37 PM IST

अशोकनगर जिले के सेमरखेड़ी गांव के 5 बच्चों ने खाए रतनजोत के बीज. जिनमें से चार बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बच्चों ने खाए रतनजोत के बीज

अशोकनगर। जिले से 10 किलोमीटर दूर सेमरखेड़ी गांव के 5 बच्चों ने रतनजोत के बीज खा लिए जिसके बाद उन्हें उल्टी दस्त होना शुरू हुए. जिनमें से चार बच्चों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि एक की हालत सामान्य है. डॉक्टर्स के अनुसार अस्पताल में भर्ती बच्चे अब खतरे से बाहर हैं.

बच्चों ने खाए रतनजोत के बीज

जानकारी के अनुसार दोपहर के समय 5 बच्चे भैंस चराने के लिए खेतों में गए थे. खेत में लगे एक पेड़ के बीज तोड़कर बच्चों ने खा लिए इसके बाद जब बच्चे घर पहुंचे तो सभी बच्चों को उल्टी-दस्त होना शुरू हो गए.

जब परिजनों को इसकी जानकारी लगी तो वे लोग बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां उनका इलाज जारी है. अस्पताल के शिशु बार्ड में भर्ती बच्चों में अंकित, सुमित, संजय, शाहिद और राजवीर शामिल हैं.

Intro:अशोकनगर। एक ही गांव के 5 बच्चों ने रतनजोत के बीज खा लिए, जिसके बाद उन्हें उल्टी दस्त लगना शुरू हुए. जिनमें से चार बच्चों को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि एक की हालत सामान्य है. डॉक्टर्स के अनुसार अस्पताल में भर्ती बच्चे अब खतरे से बाहर हैं.


Body:अशोकनगर जिले से 10 किलोमीटर दूर सेमरखेड़ी में दोपहर के समय 5 बच्चे भैंस चराने के लिए खेतों में गए थे. खेतों में लगे एक पेड़ के बीज तोड़कर बच्चों ने खा लिए,इसके बाद जब वे बच्चे घर पहुंचे तो सभी बच्चों को उल्टी- दस्त होना शुरू हो गया. बच्चों से जब परिजनों ने इसका कारण पूछा तो घर के लोगों को यह समझते देर नहीं लगी कि बच्चों द्वारा रतनजोत के बीज खाए गए हैं. मामले को गंभीर मानते हुए परिजन बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे,जहां उनका उपचार जारी है.अस्पताल के शिशु बार्ड में भर्ती बच्चों में अंकित ,सुमित,संजय ,शाहिद ओर राजवीर शामिल हैं.


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details