मध्य प्रदेश

madhya pradesh

युवक ने महिला की रेप कर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 13, 2021, 10:14 PM IST

कोतमा थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला के साथ एक युवक ने रेप कर उसकी हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Accused arrested
आरोपी गिरफ्तार

अनूपपुर।जिले के कोतमा थाना क्षेत्र के निगवानी अस्पताल के पास रहने वाली एक महिला का शव मिला था, जिसको लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने महिला के साथ रेप कर हत्या कर दी थी.

24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

दरअसल कोतमा थाना क्षेत्र के निगवानी गांव में मृतक के घर में लाइट बनाने आए युवक ने बलात्कार कर जघन्य तरीके से महिला की हत्या को अंजाम दिया था. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी, जिसके फलस्वरूप आरोपी दीपक कोल को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह हत्या और बलात्कार करना कबूल कर लिया.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बुधवार की रात युवक ने महिला के घर में बिगड़ी लाइट को बनाने गया था. जहां पर युवक ने 50 वर्षीय महिला को घर में अकेले पाया और उसने महिला के साथ बलात्कार करने की कोशिश की, लेकिन पहली बार बलात्कार करने में असफल होने पर युवक ने महिला के मुंह में कपड़ा ठूंसाकर रेप की घटना को अंजाम दिया, जिसके बाद युवक ने महिला का गला दबाया और निर्मम हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतमा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ने जांच शुरू की और आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया.

महिला के घर के पास ही रहता था आरोपी

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मृतिका के घर के पास ही रहता था. मृतक महिला अपने घर में अकेले रहती थी, उनके पति किसी अन्य राज्य में काम करते हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए धारा 302, 376 कायम कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. इस घटना के खुलासे में उप निरीक्षक एसएल मरावी, एसआई रामेश्वर बैस अरकक्षक भानु प्रताप सिंह, कृपाल सिंह, संजय द्विवेदी सहित पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details