मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनूपपुर में टमाटर के खेत में गिरी आकाशीय बिजली, दो बच्चों सहित 3 की मौत

By

Published : Jun 22, 2023, 8:06 PM IST

मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे और एक युवक है.

Anuppur Lightning fell
आकाशीय बिजली

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ तहसील स्थित दिल को दुखाने वाली खबर सामने आई है. जहां आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे और एक युवक है. घटना की जानकारी मिलने पर अमरकंटक पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आकाशीय बिजली की चपेट में तीन: दरअसल, थाना अमरकंटक के ग्राम पंचायत पौड़ी अंतर्गत किरगाही गांव में गुरुवार दोपहर हवा और बारिश के दौरान चमक गरज हुई. उसी समय टमाटर के खेत में आकाशीय बिजली गिरी. इस दौरान खेत में मौजूद एक युवक और दो बच्चे इसकी चपेट में आ गए. जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अमरकंटक पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर 2:45 की है. मृतकों में दीपक महरा 24 वर्ष निवासी ग्राम पंचायत बहपुर है. इसी तरह इस घटना में दो बच्चे तेज प्रताप 6 वर्ष और खेमवती यादव 11 वर्ष दोनों निवासी ग्राम किरगाही की भी मौत हो गई है.

यहां पढ़ें...

टमाटर के खेत में हुई घटना: बताया जा रहा है कि जहां दोनों बच्चों की मौत हुई, वहां टमाटर का खेत है, जो दोनों बच्चों के पिता का है. दीपक महरा यहां टमाटर खरीदने आया हुआ था, जो कि घटना का शिकार हो गया. इसी तरह दो चचेरे भाई-बहन भी खेत में थे. वह भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. घटनास्थल के नजदीक दोनों बच्चों के पिता भी मौजूद थे. बता दें घटनास्थल पर कोई पेड़ नहीं था. टमाटर के खेत पर जरूर एक झाला बना हुआ था. घटना की सूचना मिलने पर अमरकंटक पुलिस पहुंची और शव के पंचनामा की कार्रवाई के बाद तीनों मृतकों के शव को अमरकंटक लेकर गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details