मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलीराजपुर में पीली पड़ी खराब फसलों का कांग्रेसी नेता लेंगे जायजा

By

Published : Aug 25, 2020, 7:22 PM IST

जिले में किसानों की पीली पड़ी फसलों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और जिले के दोनों विधायकों के साथ आगामी दिनों में जिलेभर में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेंगे.

Farmers' crop deteriorated
किसानों की फसल हुई खराब

अलीराजपुर।जिले में किसानों की पीली पड़ी फसलों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और जिले के दोनों विधायकों के साथ आगामी दिनों में जिलेभर में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेंगे. इस संबंध में जिले के समस्त ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षगणों और कार्यकर्ताओं को गांव-गांव जाकर किसानों की पीली पड़ी फसलों की सूची बनाकर जिला कांग्रेस कमेटी को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. उक्त जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल एवं कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी.

किसानों की फसल हुई खराब

पटेल ने बताया कि जिले में इन दिनों किसानों की उड़द, सोयाबीन सहित अन्य फसलों में येलो मोजेक का प्रकोप चल रहा है. जिससे उनकी फसलें सड़ने की कगार पर आ गई हैं. जिले के किसान पीली पड़ी फसलों को लेकर परेशान हो रहे हैं. किसानों की समस्याओं की चिंता ना तो प्रदेश की भाजपा सरकार को है और ना ही जिला प्रशासन को.

इस संबंध में जिला कांग्रेस ने विगत दिनों कलेक्टर सुरभि गुप्ता को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपकर किसानों की फसलों का सर्वे कराने और उन्हें उचित मुआवजा देने की मांग की गई थी. साथ उन्होंने प्रशासन को चेताया था कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो जिला कांग्रेस किसानों के हक की लड़ाई सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी. उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल एवं जोबट विधायक कलावती भूरिया दोनों विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण कर फसलों की स्थिति का निरीक्षण करेंगे. जिला कांग्रेस द्वारा जिसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी.

पटेल ने इस संबंध में अलीराजपुर, जोबट, सोंडवा, आजाद नगर, उदयगढ़, कठीवाडा, छकतला के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षगणों को निर्देश दिए हैं कि वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गांव-गांव जाकर पीली पड़ी फसलों की सूची तैयार कर जिला कांग्रेस कार्यालय को अवगत कराए. साथ ही उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वह ट्रैक्टरों की सूची जिला कांग्रेस को सौंपे, जिससे कि आगामी 21 सितम्बर को जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट कार्यालय तक पीली पड़ी फसलों को लाने में आसानी हो सके. पटेल ने कहा कि जिले के किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा नहीं मिला तो कांग्रेस जिलेभर में सड़कों पर उतरकर चरणबद्ध आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details