मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराज्यीय मार्ग के बीचों बीच में हुआ गड्ढा, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

By

Published : Aug 25, 2020, 8:33 PM IST

Updated : Aug 25, 2020, 8:38 PM IST

अलीराजपुर जिले में प्रशासन की लापरवाही का बड़ा मामला देखने को मिल रहा है. शनिवार को बारिश के चलते सड़क के बीच में एक गड्ढा बन गया है, लेकिन सूचना देने के बाद भी जब कोई जवाबदार मौके पर नहीं पहुंचा और ना ही इसे सुधारने की कोई कोशिश ही की जा रही है.

अंतरराज्यीय मार्ग के बीचों बीच में हुआ गड्डा
अंतरराज्यीय मार्ग के बीचों बीच में हुआ गड्डा

अलीराजपुर। जिले में प्रशासन की लापरवाही का बड़ा उदाहरण नगर में देखने को मिल रहा है. यहां शनिवार को बारिश के चलते उत्कृष्ट सड़क के बीच में एक गड्ढा बन गया. सूचना के बाद भी जब कोई जवाबदार मौके पर नहीं पहुंचा, तो कोई अप्रिय घटना ना हा जाए, इस डर से लोगों ने इस मार्ग को दोनों ओर पत्थर रखकर बंद कर दिया. चार दिन बीत गए हैं अभी तक प्रशासन ने गड्ढे की सुध नहीं ली है. स्थानिय रहवासियों को भय है की, कहीं बड़ा हादसा ना हो जाए. अंतरराज्जीय मार्ग होने से इस सड़क पर प्रतिदिन हजारों वाहनों की आवाजाही रहती है. जबकि नगरीय प्रशासन चार दिन से आंखें मूंदे बैठा है. वार्ड क्रमांक- 3 के रहवासी सीएम हेल्प लाइन के जरिए समस्या और अधिकारियों की लापरवाही को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने का मन बना रहे हैं.

सड़क के बीचों बीच बना गड्ढा, जिम्मेदारों ने मूंदी अपनी आंखें.

बीते वर्ष इसी सड़क पर 9 अगस्त 2019 की बारिश में एक बड़ा गड्ढा हो गया था. एक साल बीत जाने के बाद भी आज तक अधिकारी इस गड्ढे को भरने नहीं आए. अब इस बारिश में सड़क बीचों बीच एक गड्ढा सड़क के नीचे की मिट्टी धंसने से बन गया है. स्थानिय रहवासियों ने बताया कि, प्रशासन ने बीते एक वर्ष में आज तक गत वर्ष हुए गड्ढे की सुध नहीं ली. अब सड़क के बीचों बीच में एक गड्ढा हो गया है, चार दिन से जिले को गुजरात से जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण मार्ग के एक हिस्से को बंद कर रखा है, अभी तक कोई भी सुध लेने नहीं पहुंचा, जबकि शनिवार को ही सड़क धंसने से हुए गड्ढे की सूचना प्रशासन को दे दी गई थी.

Last Updated :Aug 25, 2020, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details