मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलीराजपुर: ग्रामीणों की मदद करने के लिए दीदी सेवा एम्बुलेंस की शुरूआत

By

Published : Jun 5, 2020, 1:21 PM IST

सोंडवा विकासखंड के ग्राम ककराना में नर्मदा ट्रस्ट के सौजन्य से नर्मदा नदी के डूब प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों की मदद करने के लिए दीदी सेवा एम्बुलेंस की शुरूआत नर्मदा ट्रस्ट के द्वारा की गई.

Didi Seva Ambulance launched to help villagers in Alirajpur
ग्रामीणों की मदद करने के लिए दीदी सेवा एम्बुलेंस की शुरुआत

अलीराजपुर। जिले के सोंडवा विकासखंड के ग्राम ककराना में नर्मदा ट्रस्ट के सौजन्य से नर्मदा नदी के डूब प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों की मदद करने के लिए दीदी सेवा एम्बुलेंस की शुरुआत टाटा ट्रस्ट के द्वारा की गई.

दीदी सेवा जल एम्बुलेंस सुविधा द्वारा नर्मदा मैया के सोडंवा विकासखंड यानि उत्तर तट के ग्राम आकडिया, अलासिंधी, नानकापुरा, बड़ाअम्बा, डूबखड्डा, ककराना,भीताड़ा, झंडाना, एवं दक्षिण तट के ग्राम उडदिया, मुसिया,सेल्दा, जुनाना, निमगवन के नर्मदा तटों पर सप्ताह में दो बार भ्रमण कर यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी. एम्बुलेंस से चिकित्सक एवं दवाइयों की व्यवस्था ग्रामीणों के लिए पूर्णत: नि:शुल्क होगी.

प्रति सप्ताह दीदी सेवा जल एम्बुलेंस शनिवार एवं बुधवार को उक्त ग्रामों हेतु प्रस्थान करेगी. वहीं नर्मदा समग्र ट्रस्ट द्वारा पूर्व में भी यह सुविधा संचालित है, टाटा ट्रस्ट के सहयोग से इस सुविधा का विस्तार कर प्रति सप्ताह दो बार भ्रमण सुनिश्चित किया गया है.

आज औपचारिक शुभारंभ के अवसर पर ग्राम ककराना में नर्मदा समग्र की ओर से संभाग समन्वयक एवं नदी एम्बुलेंस प्रभारी मनोज जोशी, नदी एम्बुलेंस समन्यवक राजेश जादव, डॉ. कमलेश भावसार आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details