मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलीराजपुर में 27 अप्रैल तक लगा कोरोना कर्फ्यू, बैठक में लिया निर्णय

By

Published : Apr 17, 2021, 7:50 PM IST

अलीराजपुर में बैठक

एमपी के अलीराजपुर में शनिवार को मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के साथ बैठक ली. इस दौरान उन्होंने आला अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. इस दौरान जिले में 27 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लागू होने पर सहमति बनी.

अलीराजपुर। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन एवं प्रभारी मंत्री (कोरोना अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण) राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक संपन्न हुई. जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में समस्त सदस्यों ने सर्वानुमति से एक स्वर में एक मत से कोरोना कर्फ्यू को 27 अप्रैल दिन मंगलवार सुबह छह बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया. साथ ही इस अवधि में जिले में होने वाले समस्त धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रम स्थगित किये जाने का आह्वान स्वरूप अनुरोध किया गया.

मंत्री ने दिए निर्देश
बैठक में मंत्री ने जिले में टीकाकरण कार्य में पटेल, तड़वियों एवं पुजारा को वालेंटियर नियुक्त किये जाने के निर्देश दिये. इसके अलावा समस्त जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि जिले में ग्रामीणों को टीकाकरण एवं कोरोना संक्रमण को रोकने के उपायों के जागरूकता प्रयासों में सक्रिय रूप से सहभागी बनें. उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में कोरोना सैम्पलों की जांच रिपोर्ट 24 घण्टे में प्राप्त हो सके, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

इंदौर में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, 19 से 23 अप्रैल तक लगा प्रतिबंध

मंत्री राजवर्धन सिंह ने सभी से आह्वान किया कि प्रशासन को सहयोग करते हुए अभियान में लगे. बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सेनेटाइजर कार्य लगातार किया जाए. कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों के लिए पैरा मेडिकल स्टाॅफ और स्टाॅफ नर्स की आवशयकतानुसार नियुक्ति की जाए. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत अलीराजपुर को कोविड-19 का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया और ग्रामीण स्तर पर दल गठित कर उनकी निगरानी करते हुए प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट ली जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details