मध्य प्रदेश

madhya pradesh

युवा-आदिवासी वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर, 31 अक्टूबर को अलीराजपुर आएंगे कन्हैया कुमार, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 30, 2023, 5:37 PM IST

Kanhaiya Kumar MP Visit: एमपी में चुनावी बिसात के साथ अब कांग्रेस की नजर आदिवासी और युवा वोटर्स पर है. ऐसे में पार्टी के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार को भी इसका जिम्मा सौंपा है. कन्हैया 31 अक्टूबर को प्रदेश के अलीराजपुर जिले आएंगे. यहां वे एक महारैली में शिरकत के साथ- साथ चुनाव सभा को संबोधित करेंगे.

MP Election 2023
कन्हैया कुमार

अलीराजपुर।एमपी चुनाव की बिसात बिछने के साथ विस्तार होते राजनीतिक माहौल के बीच अब मध्यप्रदेश कांग्रेस के स्टार प्रचारक पार्टी कैंपेन में जुट गए हैं. ऐसे में कांग्रेस नेता डॉ. कन्हैया कुमार 31 अक्टूबर मंगलवार को अलीराजपुर पहुंच रहे हैं. वे यहां विधानसभा इलाके में मुकेश पटेल की महारैली में शामिल होंगे और चुनावी सभा को संबोथित करेंगे. इस मौके पर स्थानीय पटेल शहर के पटेल पब्लिक स्कूल से सुबह 11:30 पर रैली निकाली जाएगी. ये शहर के कई इलाकों से होते हुए टंकी मैदान पहुंचेंगी.

कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश पटेल के पक्ष मे एक आमसभा का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर पूर्व रेल राज्यमंत्री नारायण भाई राठवा, दाहोद की पूर्व सांसद डॉ. प्रभा बेन तायवाड, गुजरात के प्रतिपक्ष नेता सुखराम भाई राठवा, जिला कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल, जिला कांग्रेस संगठन प्रभारी प्रभु प्रकाश राठौड़, अलीराजपुर विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश पटेल, समेत कई नेता जुटेंगे.

ये भी पढ़ें...

इंदौर आ चुके हैं कन्हैया कुमार:इससे पहले कन्हैया आदिवासियों को साधने के लिए इंदौर आ चुके हैं. जहां उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. इस दौरान कन्हैया ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा था. माना जा रहा है कि पार्टी कन्हैया के बहाने बहाने युवाओं को साधने में जुटी हुई है. उनके भाषण युवाओं में सुने जा रहे हैं. ऐसे में वो बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. कांग्रेस भी उनकी बढ़ती लोकप्रियता को भुनाने में जुटी हुई है. बता दें, प्रदेश में करीबन 22 फीसदी से ज्यादा आदिवासियों का वोट बैंक है. इधर, एमपी की शिवराज सरकार आदिवासियों के लिए कई योजनाएं लाई है. पार्टी ने इस वर्ग के लिए खजाने खोल दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details