मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन में निर्माणाधीन ब्रिज हादसे में मलबे के नीचे मिली लाश, 6 का इलाज जारी

By

Published : Oct 30, 2020, 8:53 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 10:54 PM IST

उज्जैन में कालीसिंध नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज गिरने से जहां 6 लोग घायल हो गए थे, वहीं मलबा हटाने के दौरान एक शव भी बरामद किया गया है पढ़िए पूर खबर..

under construction bridge collapsed
एक व्यक्ति की मौत

आगर मालवा। उज्जैन जिले के पाट गांव में छोटी कालीसिंध नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस हादसे में छह लोग घायल हुए थे और अब मलबा हटाने के दौरान एक लाश बीती रात बरामद की गई है.

गुरुवार शाम हुआ था हादसा

बता दें कि, उज्जैन से आगर के बीच स्थित पाट गांव में छोटी कालीसिंध नदी पर पिछले दो सालों से ब्रिज बनाने का काम चल रहा था. ब्रिज का काफी बड़ा हिस्सा बनकर तैयार भी हो चुका था, लेकिन गुरुवार शाम को ब्रिज का एक हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा. इस हादसे में 6 लोग घायल हुए थे. वहीं एक अन्य व्यक्ति के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही थी, जिसके बाद रात को मलबा हटाने के दौरान एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया.

एक व्यक्ति की मौत

विधायक सहित कांग्रेस नेताओं ने दिया था धरना

इस हादसे के बाद तराना विधायक महेश परमार सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होंने ठेकेदार और इंजीनियर पर कार्रवाई करने की मांग की थी. इसी संबंध में इंजीनियर को निलंबित करने के साथ-साथ ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज की गई है.


दिग्विजय सिंह ने भी साधा था निशाना

इस मामले में गुरुवार शाम को आगर में प्रेसवार्ता के दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि, 'बीजेपी को सरकार चलाना नहीं आ रहा है. इनके राज में अधिकारी, कर्मचारी और नेताओं की मिलीभगत से काम हो रहा है.'

पढ़े:निर्माणाधीन ब्रिज गिरने से छह मजदूर घायल, दिग्विजय ने उठाये सवाल

उज्जैन जिले के पाट में कालीसिंध नदी पर बन रहे ब्रिज हादसे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने निर्माणाधीन ब्रिज को लेकर शिवराज सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि, 'शिवराज सरकार हुकूमत नहीं चलाती है, बल्कि धंधा और व्यवसाय करती है. इनके जितने भी स्कैम सामने आए हैं. व्यापम से लेकर ई-टेंडरिंग जैसे सभी में मेलजोल होता है और यह मेलजोल भ्रष्ट अधिकारी और भ्रष्ट नेता के कारण होता है.' उन्होंने यह भी कहा था कि, 'इस केस में भी फिक्सिंग हुई है.'

सभी घायलों के हालत सामान्य

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया था कि, शाम चार बजे के आस-पास पुलिस को सूचना मिली थी कि निर्माणधीन ब्रिज का एक स्लैब क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गया है, जिसकी चपेट में आने से 6 मजदूर घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी के मुताबिक सभी घायलों की स्थिति सामान्य है, वहीं अब इस मामले में पहली मौत सामने आई है, जिसका खुलासा ब्रिज का मलबा हटाने के दौरान हुआ है.

Last Updated : Oct 30, 2020, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details