मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Corona update: इंदौर में फिर कोरोना की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग ने की प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

By

Published : Apr 22, 2022, 10:02 PM IST

Updated : Apr 23, 2022, 6:37 AM IST

इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर दस्तक दी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रोजाना की जाने वाली RT-PCR जांच में वायरस मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. (Indore Coronavirus) (Corona case indore mp)

Indore Corona update
इंदौर कोरोना केस

इंदौर।एमपी में कोरोना वायरस के संक्रमण ने फिर से दस्तक दी है. स्वास्थ विभाग ने इंदौर जिले में एक मामले की पुष्टि की है. इस पॉजिटिव केस कि पुष्टि RT-PCR रिपोर्ट के आधार पर की गई है. (Indore Coronavirus News) स्वास्थ विभाग के मुताबिक प्रतिदिन RT-PCR रिपोर्ट में कोरोना वायरस का संक्रमण मिल रहा है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण अधिक न फैले इससे बचने के लिए प्रोटोकॉल (protocall) का पालन करना बेहद जरूरी है.

इंदौर कोरोना केस

अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना:इंदौर में होने वाली rt-pcr जांच में संक्रमितों का आंकड़ा फिर बढ़ने लगा है. इनमें संक्रमण के गंभीर लक्षण भले नहीं हैं लेकिन इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus) दौर फिर से शुरू हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, जबकि वर्तमान में लोग ना मास्क (mask) लगा रहे ना ही दूसरे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.

इंदौर में कोरोना की दस्तक

प्रतिदिन 3000 RTPCR का लक्ष्य:इधर दिल्ली समेत अन्य राज्यों में संक्रमण की दर बढ़ने से राज्य शासन ने इंदौर में प्रतिदिन 3000 आरटीपीसीआर (Rtpcr) जांच करने के निर्देश दिए हैं. अब प्रतिदिन आने वाले मरीजों की जांच पूर्व की तरह शुरू होगी. इसके अलावा जिन बच्चों को टीके नहीं लगे हैं. उन्हें चिन्हित कर टीके लगाए जाने की तैयारी भी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

एयरपोर्ट पर एहतिहातन जांच जरूरी :एयरपोर्ट (indore Airport Corona janch) पर आने वाले यात्रियों की ट्रैवल हिस्ट्री जानने के अलावा एयरपोर्ट पर जांच शुरू करने की फिर से तैयारी की जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीते कोरोना काल में इंदौर के रास्ते ही अन्य जिलों में संक्रमण फैला था. अब इंदौर में फिर संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं. जिसको लेकर राज्य स्तर पर चिंता व्यक्त की जा रही है.

घातक नहीं है वायरस:स्वास्थ्य अमले की मानें तो जो संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं. उनमें कोरोना का संक्रमण घातक नहीं है. संक्रमित पाए जा रहे लोगों की स्वास्थ विभाग जीनोम सीक्वेंसिंग (genome sequencing) करा रहा है. हालांकि अभी कोई मरीज ऐसा नहीं मिला है. जिसमें कोरोना के गंभीर लक्षण हों.

Last Updated :Apr 23, 2022, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details