मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रामजी श्रीवास्तव होंगे सिवनी के नए पुलिस अधीक्षक, मॉब लिचिंग घटना के बाद बदले गए एसपी

By

Published : May 22, 2022, 8:38 PM IST

सिवनी में बीते कुछ सप्ताह पहले मॉब लिंचिंग की घटना ने पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोरी. इसके बाद प्रदेश सरकार ने यहां की जनता को नया पुलिस अधीक्षक दिया है. (Ramji Srivastava become new Superintendent of Police in Seoni)

Ramji Srivastava become new Superintendent of Police in Seoni
रामजी श्रीवास्तव सिवनी के नए पुलिस अधीक्षक बने

भोपाल।सिवनी में पिछले दिनों गोमांस बेचने के मामले में दो आदिवासियों की हत्या हुई थी. मॉब लिंचिंग की घटना के तीन सप्ताह बाद जिले को नया पुलिस कप्तान मिल गया है. भोपाल में पुलिस उपायुक्त रामजी श्रीवास्तव को सिवनी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. जल्द ही वे कार्यभार ग्रहण करेंगे. इसको लेकर राज्य शासन ने आदेश जारी कर दिए हैं. घटना को लेकर राज्य शासन ने एसीएस होम राजेश राजौर की अध्यक्षता में एसआईटी को भेजा था. (Ramji Srivastava become new Superintendent of Police in Seoni)

छुट्टी के दिन जारी हुआ आदेश: सिवनी में तीन सप्ताह पहले गोमांस बेचने के संदेह के आधार पर मॉब लिंचिंग में दो आदिवासियों की हत्या हो गई थी. इस घटना को लेकर कांग्रेस ने एक जांच दल भेजा था और इसके बाद भाजपा का जांच दल भी गया था. भाजपा के जांच दल की रिपोर्ट के बाद कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारियों का तबादला हो गया, लेकिन नए एसपी की वहां पदस्थापना नहीं की गई थी. एसपी के रूप में भोपाल के पुलिस उपायुक्त नगरीय पुलिस रामजी श्रीवास्तव को वहां भेजा गया है. रविवार को अवकाश होने के बावजूद सिवनी के नए एसपी का आदेश जारी किया गया है.

ओबीसी आरक्षण: जानें- किन जिलों में मिलेगा ज्यादा फायदा, कहां होगा नुकसान

जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट: सिवनी मॉब लिंचिंग घटना की जांच के लिए राज्य सरकार ने अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में एसआईटी सिवनी भेजी थी. एसआईटी दो दिन तक वहां रही थी और उसने मृत आदिवासियों के परिजनों, आरोपियों से संबंधित लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों के बयान लिए थे. इसके अलावा अन्य लोगों से घटना की जानकारी के लिए अलग से भी लोगों से मुलाकात की थी. एसआईटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details