मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Narottam Mishra Statement: भविष्य के 50 साल को देखकर बनाया गया है महाकाल लोक, संस्कृति और विकास का अद्भुत संगम- गृह मंत्री

By

Published : Oct 11, 2022, 11:44 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 1:39 PM IST

महाकाल लोक के लोकार्पण से पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. गृह मंत्री ने कहा कि, महाकाल लोक भविष्य के 50 साल को देखकर बनाया गया है. यह संस्कृति और विकास का अद्भुत संगम है. यहां पर शंभू शिखर अलग ही विविधता देता है. महाकाल का पथ, 900 मीटर का कमल कुंड, सप्त ऋषियों के अलावा नदी द्वार है. त्रिवेदी है, नव गृह वाटिका है. कुल मिलाकर यह अद्भुत लोक है. (PM Modi Mahakal corridor project) (Narottam Mishra Statement)

Narottam Mishra Statement
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

भोपाल।महाकाल लोक के लोकार्पण पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि,यह लोक एक भव्य लोक है. यह एक दिव्य लोक है.आध्यात्मिक और आलौकिक लोक है. भव्यता दिव्यता आध्यात्मिकता का मिश्रण है. लोकार्पण करने स्वयं प्रधानमंत्री पहुंच रहे हैं देश में 2 ही महापुरुष ऐसे है. एक सरदार पटेल जिन्होंने पूरे देश को जोड़ने का काम किया और बाबा सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का किया था. उनके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. जो राम मंदिर का निर्माण, बाबा काशी विश्वनाथ के भव्य कॉरिडोर का निर्माण और अब बाबा महाकाल के महाकाल लोक का लोकार्पण करने पहुंच रहे हैं.(PM Modi Mahakal corridor project) (Narottam Mishra Statement)

कमलनाथ के आरोप निराधार:कॉरिडोर का निर्माण कार्य कमलनाथ के कार्यकाल में शुरू होने के आरोप को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, झूठ बोलना कमलनाथ का शगल है. जिस तरह से मध्य प्रदेश में किसानों के कर्ज माफी का झूठ बोला, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते का झूठ बोला, उसी तरह इस मामले में भी झूठ बोल रहे हैं. कम से कम बाबा महाकाल के नाम पर झूठ ना बोलते उनकी प्रार्थना अर्चना करते बाबा महाकाल मंदिर के विस्तार का प्रस्ताव 2017 में आया था. उस समय शिवराज की सरकार थी.

Ujjain Mahakal Lok Corridor: ये दिवाली नहीं, महाकाल लोकोत्सव है... ड्रोन कैमरे से देखें बाबा की नगरी का नजारा

शिवराज सरकार में हुआ था टेंडर:गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, 2018 में महाकाल लोक का टेंडर हुआ था. कमलनाथ की सरकार में इस प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था. 2020 में जब बीजेपी की सरकार वापस आई तो कार्य प्रारंभ हुआ. यह पूरा प्रोजेक्ट 856 करोड़ का है. इसमें प्रथम चरण का लोकार्पण मंगलवार के दिन प्रधानमंत्री करेंगे. बाकी 310 करोड़ के दूसरे चरण का काम अभी बाकी है.(PM Modi Mahakal corridor project) (Narottam Mishra Statement)

Last Updated :Oct 11, 2022, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details