झारखंड

jharkhand

Blast in Chaibasa: नक्सलियों के आईईडी बम की चपेट में आई महिला, मौत

By

Published : Apr 28, 2023, 10:13 AM IST

Updated : Apr 28, 2023, 12:24 PM IST

चाईबासा के गोइलकेरा में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. ग्रामीणों ने ब्लास्ट की जानकारी पुलिस को दे दी है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Woman died due to IED blast in Chaibasa
Woman died due to IED blast in Chaibasa

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला का गोइलकेरा थाना क्षेत्र घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. इलाके में नक्सली अक्सर वारदात को अंजाम देते रहते हैं. पुलिसिया दबिश की वजह से भले ही नक्सली गतिविधि पहले की अपेक्षा कम हुई हैं. नक्सली पुलिस से अपने बचाव के लिए लैंडमाइंस का सहारा लेते हैं. जिसका शिकार आए दिन ग्रामीण भी हो जाते हैं.

ये भी पढ़ेंःIED Blast in Chaibasa: चाईबासा में फिर हुआ आईईडी ब्लास्ट, चपेट में आए दंपती, अब तक दो जवानों समेत 5 की मौत

आईईडी ब्लास्ट में महिला की मौतः दरअसल गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मारीदिरी के समीप नक्सलियों के द्वारा आईईडी बम लगाया गया था. यह आईईडी पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया था. लेकिन नक्सलियों के द्वारा लगाया गए आईईडी बम ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट की चपेट में एक महिला आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है. घटना शुक्रवार अहले सुबह की है. महिला की पहचान पताहातु गांव निवासी गांगी सुरीन के रूप पर हुई है. सुबह वो जंगल जाने के दौरान नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आ गई और उसके शरीर के चिथड़े उड़ गए. जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

ग्रामीणों ने दी जानकारीः ग्रामीणों के द्वारा घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई. लेकिन अब तक पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना नहीं हुई है. दरअसल इलाका घोर नक्सल प्रभावित है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. पुलिस एहतियातन घटनास्थल के लिए सीआरपीएफ जवानों की टुकड़ी के साथ रवाना होगी.

बता दें कि चाईबासा में सारंडा के जंगलों में पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. जिसके तहत पुलिस को सफलता भी मिली है. हालांकि इस अभियान के दौरान कई बार आईईडी ब्लास्ट हुए हैं. जिसमें कई जवान घायल हुए हैं. जिनमें से कुछ को इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया था. वहीं नक्सलियों के बिछाए आईईडी के जाल की चपेट में अक्सर जंगल के आस-पास रहने वाले ग्रामीण आ जाते हैं.

Last Updated :Apr 28, 2023, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details