झारखंड

jharkhand

चाईबासा में दो नक्सली गिरफ्तार, 4 आईईडी बरामद

By

Published : Feb 17, 2021, 7:25 PM IST

चाईबासा में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान के दौरान भाकपा माओवादी अनमोल दस्ते के दो सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. उसकी निशानदेही पर 4 आईईडी भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक छत्तीसगढ़ का रहने वाला है.

two-naxalites-arrested-in-chaibasa
नक्सली गिरफ्तार

चाईबासा:पश्चिम सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें भाकपा माओवादी अनमोल दस्ते के दो सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही सोनुआ और गोइलकेरा से सुरक्षाबलों ने 4 आईईडी भी बरामद किया है.

जानकारी देते एसपी

इसे भी पढे़ं: चाईबासा: नक्सलियों की सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नाकाम, दो सिलेंडर बम बरामद

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि भाकपा माओवादी अनमोल दस्ते के दो सक्रिय सदस्य जयमान अरकी और ललीत सिजुई उर्फ टकलू को गिरफ्तार किया गया है, दोनों की निशानदेही पर चक्रधरपुर-सोनुवा जाने वाली पक्की सड़क पर दिग्गी लोटा गांव के पास से 14-14 किलो का सिलेंडर बम बरामद किया है, इसके अलावा गोइलकेरा के नरसंडा स्कूल में 19-19 किलो का सिलेंडर बम भी बरामद किया गया है, बम को सीआरपी 60 बटालियन और झारखंड जगुवार के बीडीडीेस टीम ने विनष्ट कर दिया.
गिरफ्तार नक्सली जयमन अरकी बिजापुर जिले (छत्तीगढ़) के पोरकेल गांव का रहने वाला है, जबकि उसका साथी ललीत सिजुई चाईबासा के मुफ्फसील थाना क्षेत्र के मुंडासाई गांव का रहने वाला है.



अरमन अरकी सालों से था सक्रिय
अरमन अरकी पिछले 13 सालों से संगठन में सक्रिय है. इस बीच उसके खिलाफ सोनुवा थाने में 3 मामले और गोइलकेरा थाने में 8 मामले दर्ज हैं. सभी मामला सीएलए एक्ट का ही थाने में दर्ज कराया गया है.

इसे भी पढे़ं: नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानीः पुलिस ने बरामद किया 40-40 किलो का IED, मौके पर ही किया नष्ट


छापेमारी दल में ये थे शामिल
छापेमारी दल में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान उमेश कुमार साह, सीआरपीएफ 60 बटालियन के द्वितीय कमान राजू डी नायक, चक्रधरपुर अंचल के इंस्पेक्टर चंद्रशेखर कुमार, चक्रघरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, सोनुवा थाना प्रभारी सोहन लाल, गोइलकेरा के एसआई धीरज कुमार मिश्रा, पिंटू कुमार, विकास दुबे आदि शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details