झारखंड

jharkhand

चाईबासाः खेल-खेल में पुआल भंडार में लगी आग, दो बच्चों की जलने से मौत

By

Published : Mar 23, 2021, 2:22 PM IST

चाईबासा में पुआल भंडार में आग लगने से वहीं खेल रहे दो बच्चों की मौत हो गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और जांच में जुट गई.

straw store caught fire in chaibasa
खेल खेल में पुआल भंडार में लगी आग

चाईबासाः पश्चिम सिंहभूम के झींकपानी थाना क्षेत्र अंतर्गत असुरा गांव में पुआल में खेल रहे दो बच्चों की जलकर मौत हो गई. दरअसल सोमवार को दोनों बच्चे खेल रहे थे. उसी दौरान अचानक पुआल में आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया. जिससे दोनों की झुलस कर मौत को गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिए और कार्रवाई में जुट गई.


इसे भी पढ़ें-जामताड़ाः घर में रखे पुआल में लगी आग, हजारों का हुआ नुकसान

ग्रामीणों की ओर से घर के पीछे पुआल का भंडार बनाया गया था. जिसमें गांव का एक तीन वर्षीय बच्चा और एक पांच वर्षीय बच्चा खेल रहे थे. इसी दौरान एक बच्चे ने माचिस जला दी, जिस कारण आग लग गई और दोनों बच्चे पुआल भंडार के अंदर फंस गए. जिस कारण दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं दूसरे बच्चे को किसी तरह आग बुझा कर ग्रामीणों ने बाहर निकाला और उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचाया. लेकिन वहां तैनात चिकित्सक ने उसे भी मृत घोषित कर दिया. दोनों बच्चों की मौत की खबर के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details