झारखंड

jharkhand

चाईबासा: झारखंड स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव का सदर अस्पताल दौरा, दिए कई निर्देश

By

Published : Feb 20, 2021, 7:19 AM IST

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव चाईबासा सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी से मुलाकात की और अस्पताल की कमियों को दूर करने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए.

special-secretary-chandra-kishore-oraon-visits-sadar-hospital-in-chaibasa
विशेष सचिव का सदर अस्पताल दौरा

चाईबासा: सरकार के स्वास्थ्य चिकित्सा और परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव ने चाईबासा सदर अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने चाईबासा सदर अस्पताल का निरीक्षण के साथ-साथ ही जिले के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ओम प्रकाश गुप्ता से मुलाकात की. अस्पताल की कई खामियों को दूर करने को लेकर कई दिशा-निर्देश भी दिया.

जानकारी देते विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली आज, पार्टी ने झोंकी पूरी ताकत, पूरा हजारीबाग बैनर और पोस्टरों से पटा


विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव ने स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवा से जुड़ी सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर सचिव चाईबासा सदर अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था को लेकर संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि अस्पताल में कई चिकित्सक हैं जिनकी की ओर से बेहतर सेवा दी जा रही है. उन्होंने अस्पताल की कमियों को दूर करने की बात कही.

अस्पताल में चिकित्सकों और कर्मचारियों की कमी

उन्होंने कहा कि चाईबासा सदर अस्पताल का यह मेरा पहला दौरा है और इस अस्पताल में काफी फैसिलिटी हैं. इस अस्पताल में कई विशेषज्ञ चिकित्सक हैं जो अन्य अस्पतालों में नहीं हैं. कुछ सेक्टर हैं जहां कमी है उसके लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि जल्द ही वह अपना प्रपोजल बनाकर के दें जिसे जल्द से जल्द दूर किया जा सके. बर्न यूनिट में चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की कमी है. जिसे लेकर प्रपोजल देने को कहा गया है. ऐसी स्थिति में सेवा देने के लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दिलाई जाएगी. अस्पतालों में कुछ न कुछ कमी रहती है उन कमियों को जल्द ही दूर किया जाएगा. निर्देश दिया कि जो भी डॉक्टर यहां पदस्थापित है वह अपने रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details