झारखंड

jharkhand

चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, तीन नक्सली गिरफ्तार, IED बनाने की सामग्री भी बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 10, 2023, 3:28 PM IST

चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नक्सलियों के पास से आईईडी बनाने की सामग्री भी बरामद की है. Three Naxalites arrested in Chaibasa

Three Naxalites arrested in Chaibasa
Three Naxalites arrested in Chaibasa

चाईबासा पुलिस ने तीन नक्सलियों को किया गिरफ्तार

चाईबासा:भाकपा माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान में पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है और उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में विस्फोटक बनाने की सामग्री और अन्य सामान बरामद किया है.

यह भी पढ़ें:बूढ़ा पहाड़ के आतंक का चतरा में सरेंडर, नवीन यादव पर घोषित था 15 लाख का इनाम

10 अक्टूबर से सुरक्षा बलों द्वारा पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो और गोईलकेरा थाना क्षेत्र में जंगल और पहाड़ों के बीच नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर टोंटो थाना क्षेत्र के हुसी गांव से नक्सली को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सलियों में टोंटो थाना क्षेत्र के हुसीपी का डेबाय पुरती और जुरिया बहांदा उर्फ माटा और गोईलकेरा थाना क्षेत्र के बोयपाईससांग गांव के लेबिया बोइपाई शामिल हैं.

गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि ये तीनों आरोपी माओवादियों द्वारा अंजाम दी गयी कई घटनाओं में शामिल रहे हैं. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उनकी निशानदेही पर आईईडी विस्फोटक बनाने की सामग्री बरामद की गई है. नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी विस्फोटकों और स्पाइक होल्स को माध्यम के रूप में इस्तेमाल करते हैं. इससे संबंधित सभी सामान बरामद कर लिया गया है.

कई मामलों को आरोपी हैं गिरफ्तार नक्सली:एसपी ने बताया कि गोईलकेरा के हाथीबुरू पुलिस कैंप पर हमला, टोंटो और गोईलकेरा थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी, डायरेक्शनल बम और प्रेशर बम लगाने के मामले, गुवा थाना क्षेत्र में मैगजीन लूट की घटना, पुलिस पिकेट हाथीबुरू में राशन लेकर जा रहे ट्रैक्टर को उड़ाने सहित अन्य मामलों में ये सभी आरोपी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details