झारखंड

jharkhand

पुलिस का क्रूर चेहराः चाईबासा में पुलिस पर दिव्यांग को पीटने का आरोप, थाना प्रभारी का इनकार

By

Published : Oct 27, 2020, 8:58 PM IST

चाईबासा में सोमवार को एक दिव्यांग चालक मोकरा हेस्सा की पुलिस ने पिटाई कर दी, जिससे वो जख्मी हो गया. उसने बड़ाजामदा के तीन ओपी पुलिस पर डंडे से मारपीट करने का आरोप लगाया है. घटना की जानकारी मिलते ही कई महिलाएं थाना पहुंच गई और हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद थाना प्रभारी ने मोकरा हेस्सा का इलाज कराया.

Police accused of beating a disabled driver in Chaibasa
युवक ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप

चाईबासा: जिला के बड़ाजामदा स्थित काटेसाई के दिव्यांग चालक मोकरा हेस्सा ने बड़ाजामदा के तीन ओपी पुलिस पर डंडे से मारपीट करने का आरोप लगाया है, जबकि बड़ाजामदा ओपी प्रभारी ने पिटाई की बात से साफ इनकार कर दिया है. घटना सोमवार शाम रूंगटा पेयजल जलमीनार के पास चौक की है.

मोकरा हेस्सा ने बताया कि वह किसी माइंस में बोलेरो चलाता है. घटना के पहले रामू महाकुड़ उसे बाइक से घर ला रहा था. उस समय मुख्य सड़क पर वाहनों की जाम लगी थी. चौक पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों की नजर बाइक पर पड़ते ही जल्दी भागने की बात कहकर डंडे से पिटाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि उनका बायां पैर स्टील का है, पुलिस जवान के डंडे से पैर में पिटाई किए जाने के कारण एक पुलिस के डंडा घटनास्थल पर ही टूट गया.



विकलांग की पिटाई करने के विरोध में महिलाएं पहुंची थाने
घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को ग्रामीण महिलाएं बड़ाजामदा ओपी परिसर पहुंची, जिसके बाद पुलिस ने जख्मी चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया. महिलाओं ने कहा कि वर्षों पहले उसके बायां पैर रेल दुर्घटना में टूटने के कारण सर्जरी हुई है, मोकरा के दोनों जांघ और दोनों बांह में डंडे से पिटाई कर जख्मी कर दिया गया है.

इसे भी पढे़ं:-चाईबासा: मनचलों और मजनुओं की खैर नहीं, पुलिस ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर अंकुश लगाने को जारी किया व्हाट्सएप्प नंबर


बड़ाजामदा ओपी प्रभारी ने पिटाई से किया इनकार
बड़ाजामदा ओपी प्रभारी शोभनाथ सोरेन ने मोकरा हेस्सा की पिटाई करने से इनकार करते हुए कहा कि मोकरा रात के अंधेरे में बाइक से कहीं गिर गया होगा, अगर पुलिस पिटाई करती तो आसपास के लोगों और दुकानदारों की नजर जरूर पड़ती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details