झारखंड

jharkhand

2 लाख का इनामी नक्सली समेत तीन गिरफ्तार, कई जिलों मचा रखा था आतंक

By

Published : Sep 4, 2021, 8:34 PM IST

चाईबासा

पश्चिम सिंहभूम पुलिस (West Singhbhum Police) ने दो लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से बड़े पैमाने पर हथियार, कारतूस और नक्सली पर्चा बरामद किया गया है.

चाईबासाः पश्चिम सिंहभूम पुलिस (West Singhbhum Police) को सूचना मिली कि पीएलएफआई संगठन के नक्सली बोरोतीका गांव के भुइया टोली में ठहरा हुआ है. इस सूचना के आधार पर मनोहरपुर एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम बनी, जो भुइंया टोली में छापेमारी की और 2 लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के एरिया कमांडर सुजीत कुमार ऊर्फ साहू जी के साथ साथ राजू भुइंया और महाबीर सिंह को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ेंःप. सिंहभूम में दो नक्सली गिरफ्तार, दोनों पर कई केस दर्ज

गिरफ्तार नक्सली के पास से पांच 315 राइफल, 17 जिंदा कारतूस, पांच मैगजीन, एक देसी पिस्टल, दो पिस्टल मैगजीन, एक DBBL दो नाली बंदूक, आठ DBBL बंदूक की कारतूस, तीन वायरलेस सेट, एक वॉकी टॉकी चार्जर, आठ मोबाइल, दो सिम कार्ड, तीन पावर बैंक, 50 हजार रुपए नगद के साथ साथ पीएलएफआई का पर्चा और चंदा रसीद बरामद किया गया है.

नवनिर्मित मकाम में ठहरा था नक्सली

एसडीपीओ दाऊद किड़ो ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के आधार पर आनंदपुर थाना क्षेत्र के बोरोतीका गांव के भुइया टोली में छापेमारी की. उन्होंने कहा कि नवनिर्मित मकान के एक कमरा से तीन व्यक्तियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की गई, तो सुजीत कुमार राम ऊर्फ साहू जी ने अपने आप को पीएलएफआई के एरिया कमांडर बताया. इसके साथ ही राजू भुइयां और महावीर सिंह पीएलएफआई संगठन का सक्रिय सदस्य है.

सुजीत के खिलाफ दर्जनों मामले है दर्ज

सुजीत कुमार राम उर्फ साहू जी का आतंक सिर्फ चाईबासा में नहीं, बल्कि सिमडेगा और खूंटी जिले में भी है. इसको लेकर की झारखंड सरकार ने दो लाख रुपये का इनाम रखा था. पुलिस ने बताया कि सुजीत के खिलाफ पश्चिम सिंहभूम जिले के आनंदपुर, गुदड़ी, बंदगांव, मनोहरपुर और सिमडेगा जिले के बानो थाने में कई मामले दर्ज हैं.

लातेहार में टीएसपीसी के नक्सली गिरफ्तार

लातेहार पुलिस ने टीएसपीसी के एक उग्रवादी प्रदीप गंझू को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के साथ से दो बंदूक भी बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार प्रदीन चतरा जिले के कुंडा गांव का रहने वाला है. एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर राजगुरु गांव के समीप स्थित जंगल में छापामारी अभियान चलाया. अचानक पुलिस को आता देख उग्रवादी भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने चारों ओर से नक्सली को घेर लिया, जिसमें एक नक्सली गिरफ्तार किया गया और कुछ नक्सली भागने में सफल रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details