झारखंड

jharkhand

जमीन विवाद में हत्याः चचेरे भाइयों ने ली भाई की जान

By

Published : Sep 26, 2022, 12:45 PM IST

Murder in West Singhbhum Cousins killed brother in land dispute

पश्चिमी सिंहभूम जिला में जमीन में हत्या का मामला सामने आया है. टोकलो थाना क्षेत्र में चचेरे भाइयों ने भाई की हत्या (Cousins killed brother in land dispute) कर दी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला में टोकलो थाना क्षेत्र अंतर्गत होयोहातु पंचायत के लातरडीह गांव में हत्या का मामला सामने आया है. यहां जमीन विवाद को लेकर 3 चचेरे भाइयों ने भाई की लाठी से पीटकर हत्या (Cousins killed brother in land dispute) कर दी है. इस घटना के बाद तीनों चचेरे भाई गांव छोड़कर भाग गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृतक सोमा भूमिज के साथ उसके चचेरे भाइयों के साथ कई दिनों से जमीन के लालच को लेकर विवाद चल रहा था.

इसे भी पढ़ें- Murder in Ranchi: टांगी से काटकर की बड़े भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जमीन विवाद में हत्या (murder over land dispute) को लेकर गांव में सनसनी है. जानकारी के अनुसार सोमा भूमिज की हत्या उनके चचेरा भाई चाम्पु भूमिज, वीर सिंह भूमिज और मानसिंह भूमिज के बीच जमीन विवाद को लेकर की है. भाईयों के साथ सोमा भूमिज का काफी दिनों से भूमि विवाद चल रहा था. इस घटना को लेकर टोकलो थाना प्रभारी विल्सन गुड़िया मामले की तफ्तीश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मामले की पूरी जानकारी मिली है. पुलिस इसकी जांच पड़ताल कर रही है.

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि गुरुवार को तीनों भाइयों और सोमा भूमिज के बीच जमीन को लेकर बातचीत हो रही थी. इस बातचीत के दौरान दोनों तरफ से भाइयों के बीच गरमागरम बहस होने ली. इसी दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि तीनों भाइयों ने डंडे से सोमा को पीटना शुरू कर दी. तीनों ने पीट-पीटकर अपने भाई सोमा की हत्या (cousin brother murdered) कर दी. इस हत्या को अंजाम देने के बाद तीनों चचेरे भाइयों ने सोमा के शव को गांव के श्मशान घाट ले गए. वहीं उन लोगों ने शव के हाथ पैर बांधकर वहीं झाड़ियों में फेंक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details