झारखंड

jharkhand

चाईबासा: सीएस ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर को दी क्वॉरेंटाइन की सलाह, स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर में मरीजों से की थी मुलाकात

By

Published : May 19, 2020, 7:23 PM IST

राज्य के पेयजल और स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने जिले के स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया था. इसे लेकर चाईबासा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन मंजू दुबे ने कहा कि मंत्री के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ है. इसलिए उन्हें 1 सप्ताह के लिए सेल्फ क्वॉरेंटाइन रहना चाहिए.

सिविल सर्जन मंजू दुबे ने मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर को दी क्वॉरेंटाइन की सलाह
minister Mithilesh Thakur advised for quarantine in chaibasa

चाईबासा:राज्य के पेयजल और स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने जिले के स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया था. जिसके बाद उठे विवाद में फिर एक नया अध्याय जुड़ गया है. चाईबासा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन मंजू दुबे ने कहा कि मंत्री के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ है और वह स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे थे.

देखें पूरी खबर

सेल्फ क्वॉरेंटाइन रहने का सुझाव

चाईबासा सदर अस्पताल की सिविल सर्जन मंजू दुबे ने कहा कि मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर निरीक्षण के दौरान कई मजदूरों से मुलाकात किए थे और हालचाल जाना था. इसलिए यह स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि मंत्री कोरोना संक्रमित नहीं हुए होंगे. जब तक उनका स्वाब टेस्ट नहीं किया जाता है. तब तक यह कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें 1 सप्ताह के लिए सेल्फ क्वॉरेंटाइन रहने का सुझाव दिया गया है.

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार के गाइडलाइन पर अधिकारियों से की जाएगी चर्चा, यूपी की घटना है दुखदायी: हेमंत सोरेन

स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी नजरअंदाज

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने सारी चीजों को सुनने के बाद किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौर करने वाली बात है कि जिले के सिविल सर्जन ने सोमवार को ही उन्हें सेल्फ क्वॉरेंटाइन होने का सलाह दी थी, लेकिन मंत्री जी दौरे कर रहे हैं. उनके दौरे को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी से उनका कोई लेना देना नहीं है. दूसरी बात यह है कि लॉकडाउन के क्रम में वो काफी दिनों तक रांची के रेड जोन बने क्षेत्र में रहे और अचानक दौरा करने के लिए पश्चिम सिंहभूम पहुंच गए, जिसे लेकर चाईबासा के लोगों में एक चर्चा का विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details