झारखंड

jharkhand

नक्सलियों ने मोबाइल टावर को बनाया निशाना, बंदी के दूसरे दिन वारदात को दिया अंजाम

By

Published : May 17, 2023, 11:18 AM IST

Updated : May 17, 2023, 3:44 PM IST

चाईबासा के गोइलकेरा थाना इलाके में नक्सलियों ने एक मोबाइल टावर को क्षतिग्रस्त कर दिया है. नक्सलियों ने टावर में लगी सभी मशीनों को आग के हवाले कर उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.

Maoists damaged mobile tower
नक्सलियों ने जलाया मोबाइल टावर

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आराहासा पंचायत के पाटुंगा गांव में नक्सलयियों ने मोबाइल टावर पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने मंगलवार देर शाम ही वारदात को अंजाम दिया है. टावर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में लगा हुआ है. जिसे नक्सलियों ने जला दिया है. नक्सलियों ने शाम करीब 5:30 बजे वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें:Bharat bandh of Maoists: पलामू में बंद का असर, यात्री वाहनों का परिचालन और ग्रामीण बाजार हुए प्रभावित
इस मामले में छानबीन के लिए पुलिस सुबह ही मौके पर के लिए रवाना हो गई. जिले में नक्सलियों के हार्डकोर और शीर्ष नेताओं के भ्रमणशील होने की जानकारी झारखंड पुलिस को मिली थी. जिसके बाद से नक्सलियों के धड़ पकड़ और खात्मे के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगलों में कई आईईडी विस्फोटक लगाए हैं. पिछले कुछ दिनों में कई जवान भी आईईडी की चपेट में आकर घायल हुए हैं. नक्सलियों ने 14 और 15 मई को बंद का ऐलान किया था. इसे देखते हुए पुलिस भी सतर्क थी. शायद यही वजह रही कि नक्सलियों ने बंद के दूसरे दिन वारदात को अंजाम दिया है.

इधर, पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि मोबाइल टावर को क्षतिग्रस्त करने की सूचना मिली है. जिसके बाद पुलिस टीम घटना स्थव के लिए रवाना हो गई. पुलिस टीम घटनास्थल पहुंची तो पता चला कि नक्सलियों ने मोबाइल टावर को आग के हवाले कर उसे पूरी तरह से तहत नहस कर दिया है. फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि टावर को फिर से काम करने के लायक बनाने में कितना वक्त लगेगा.

Last Updated : May 17, 2023, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details