झारखंड

jharkhand

चाईबासा: भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Oct 18, 2021, 9:55 PM IST

पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने एक माओवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादी के खिलाफ कई थानों में 12 से अधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस को कई वर्षों से इसकी तलाश थी.

Maoist arrested in West Singhbhum
Maoist arrested in West Singhbhum

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भाकपा माओवादी संगठन के सुरेश मुंडा दस्ते के सक्रिय सदस्य मसीह गागराई को सोनुआ थाना के पाताहातु गांव से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार मसीह गागराई पर जिले के विभिन्न थानों में लगभग 12 मामले दर्ज हैं. जिसकी तलाश पुलिस वर्षों से कर रही थी. पुलिस ने कार्रवाई पूरी कर सोमवार को उसे जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-लातेहार में जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस बरामद

वरीय पुलिस पदाधिकारी को विभिन्न स्रोतों से सूचना प्राप्त हुई कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सदस्य मसीह गागराई पाताहातु गांव के जंगल पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील है. इस सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन एफ/कंपनी के संयुक्त अभियान दल के द्वारा छापामारी कर पूर्व से कई काण्डों में वांछित भाकपा माओवादी संगठन के सुरेश मुण्डा दस्ता के सक्रिय सदस्य 27 वर्षीय मसी उर्फ मसीह गागराई उर्फ सेलाय गागराई को सोनुआ थाना अन्तर्गत पाताहातु गांव के समीप से रविवार की शाम को गिरफ्तार किया गया है.

मसीह गागराई प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सदस्य के रूप में हत्या, आगजनी, सुरक्षा बलों पर हमला, लेवी वसूलना और आईईडी बम लगाना इत्यादि घटनाओं में शामिल रहा है. पुलिस विभिन्न मामलों में शामिल मसीह गागराई को वर्षो से तलाश कर रही थी. सोमवार को अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

गिरफ्तार माओवादी का परिचय
मसी उर्फ मासी उर्फ मसीह गागराई उर्फ सेलाय गागराई, उम्र करीब 27 वर्ष, पे0 पाण्डु गागराई, सा० कुदाबुरू, वर्तमान पता- रघुरामडेरा, थाना गुदडी, जिला प० सिंहभूम, चाईबासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details